Beauty Tips: बारिश में बालों को झड़ने से बचाने के घरेलू उपाय, देखें वीडियो

suchita mishra | Updated: 14 Aug 2019, 01:59:47 PM (IST) Bareilly, Bareilly, Uttar Pradesh, India

-Monsoon में Hair fall की समस्या आम
-बालों पर रोजाना Shampoo नहीं करना चाहिए
-सरसों के तेल की Massage करके शैम्पू करें

 

बरेली। बरसात के मौसम (Monsoon) में हमारे बाल झड़ने (Hair fall) की समस्या हो जाती है। ब्यूटी टिप्स (Beauty Tips) कार्यक्रम के तहत हमने बातचीत जावेद हबीब पार्लर (Jawed Habib Beauty Parlor) के ऋषभ से। उन्होंने बालों के झड़ने की समस्या को दूर करने के लिए कई घरेलू उपाय बताएं। इन्हें आजमाकर आप अपने बालों न केवल झड़ने से बचा सकते हैं बल्कि चमक भी बरकरार रख सकते हैं।

रोज शैम्पू न करें
ऋषभ ने बताया कि मानसून में महिला और पुरुषों में सर्वाधिक सर्वाधिक दिक्कत बाल झड़ने की आती है। इससे बचने का घरेलू उपाय है कि शैम्पू के साथ कंडीशनर का उपयोग करें। बाल झड़ते हैं और रूसी है तो तेल अधिक नहीं लगाना है। इतने उपाय से बाल झड़ने बिलकुल बंद हो जाएंगे। इसके अलावा ऐलोवेरा जैल से बालों की अच्छे से मसाज करें। बालों पर रोज शैम्पू बिलकुल नहीं करना है। सरसों के तेल से पांच मिनट सिर की मालिश करने के बाद शैम्पू करें। इससे बालों की चमक बरकरार रहेगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned