scriptराहगीर ने रेलवे विभाग को न बताई होती यह बात, तो जम्मूतवी एक्सप्रेस हो जाती धड़ाम | big rail derailment escape in bareilly update news | Patrika News
बरेली

राहगीर ने रेलवे विभाग को न बताई होती यह बात, तो जम्मूतवी एक्सप्रेस हो जाती धड़ाम

डीआरएम ने दिए जांच के आदेश, दो घंटे तक ठप रहा आवागमन

बरेलीDec 08, 2017 / 02:47 pm

Santosh Pandey

rail track

rail track

बरेली। जिले में एक बार फिर बड़ा रेल हादसा टल गया। मीरगंज के नगरिया सादात रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी के गुजरने पर रेल की पटरी टूट गई। ये तो गनीमत रही कि वहां से गुजर रहे एक राहगीर ने पटरी टूटने की आवाज सुनी और उसने पुलिस को सूचना दी जिसके बाद पुलिस ने स्टेशन मास्टर को सूचना दी। पटरी टूटने की सूचना के दो घंटे के बाद ट्रैक मेंटिनेंस टीम मौके पर पहुंची और पटरी की मरम्मत कराई गई इस दौरान ट्रेनों का संचालन पूरी तरह से ठप हो गया।
गुजरने वाली थी जम्मू तवी एक्सप्रेस

गुरूवार देर रात जिस पटरी टूटी उसके कुछ देर बाद ही इसी ट्रैक से जम्मूतवी एक्सप्रेस को गुजरना था। अगर राहगीर सरदार सिंह ने पटरी टूटने की आवाज न सुनी होती तो जम्मू तवी एक्सप्रेस पटरी से गुजरती और कोई अनहोनी हो सकती थी। जम्मू तवी एक्सप्रेस को नगरिया सादात स्टेशन पर ही रोक दिया गया अगर थोड़ी भी देर होती तो ट्रेन पलट सकती थी। ट्रेक टूटने की सूचना मिलते ही बरेली से दिल्ली की तरफ जाने वाली गाड़ियों को जंक्शन, सीबीगंज , परसाखेड़ा और धनेटा स्टेशन पर रोक दिया गया।
किसी की साजिश तो नहीं ?

लखनऊ दिल्ली रेल मार्ग पर टूटी पटरी से ट्रेन गुजरने की घटना पहली बार नहीं हुई है बल्कि इसके पहले भी कई बार ट्रेन को पलटाने की कोशिश हो चुकी है। कई बार पेंड्रोल क्लिप भी खोलने की घटनाएं सामने आ चुकी है जिनकी जांच पुलिस के साथ ही खुफिया एजेंसी भी कर रही है। हालाँकि रेलवे के अफसर इस घटना में किसी साजिश के होने से इंकार कर रहे है।
rail track
patrika IMAGE CREDIT: patrika
मेंटिनेंस टीम दो घंटे देरी से पहुंची

टूटी पटरी की सूचना पर रेलवे मेंटिनेंस टीम दो घंटे देरी से मौके पर पहुंची इसकी शिकायत यात्रियों ने की थी लापरवाही को देखते हुए उत्तर रेलवे मुरादाबाद मंडल के डीआरएम ने जांच के आदेश दिए है।

Home / Bareilly / राहगीर ने रेलवे विभाग को न बताई होती यह बात, तो जम्मूतवी एक्सप्रेस हो जाती धड़ाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो