scriptबसपा नेता शहला ताहिर समाजवादी सेक्युलर मोर्चा में हुई शामिल | BSP leader Shala Tahir joins samajwadi secular morcha | Patrika News
बरेली

बसपा नेता शहला ताहिर समाजवादी सेक्युलर मोर्चा में हुई शामिल

शहला ताहिर के साथ उनके तमाम समर्थक भी समाजवादी सेक्युलर मोर्चा में शामिल हुए।

बरेलीOct 11, 2018 / 11:24 pm

suchita mishra

shahla tahir

बसपा नेता शहला ताहिर समाजवादी सेक्युलर मोर्चे में हुई शामिल

बरेली। शिवपाल यादव के लिए बरेली से एक अच्छी ख़बर है। नवाबगंज नगर पालिका की अध्यक्ष बसपा नेता शहला ताहिर बसपा छोड़ कर शिवपाल यादव के मोर्चा में शामिल हो गई है। शहला ताहिर के साथ उनके तमाम समर्थक भी समाजवादी सेक्युलर मोर्चा में शामिल हुए।शहला ताहिर लम्बे समय तक समाजवादी पार्टी में रहीं है और वो शिवपाल यादव के करीबी नेताओं में से एक थी। शिवपाल यादव ने उन्हें विधानसभा चुनाव में नवाबगंज से समाजवादी पार्टी का प्रत्याशी बनाया था लेकिन अखलेश यादव ने उनका टिकट काट दिया था जिसके बाद उन्होंने सपा छोड़ दी थी।
बसपा में हुई थी शामिल

सपा छोड़ वो आईएमसी से विधानसभा का चुनाव लड़ी लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद नगर निकाय चुनाव में उन्होंने बसपा का दामन थाम लिया और नगर पालिका नवाबगंज के चेयरमैन का चुनाव लड़ा। इस चुनाव में उन्होंने भाजपा के जिलाध्यक्ष रविंद्र सिंह राठौर के छोटे भाई की पत्नी प्रेमलता राठौर को चुनाव हराकर नवाबगंज नगर पालिका की अध्यक्ष बनी।
भाजपा जिलाध्यक्ष से है 36 का आंकड़ा

लम्बे समय तक सपा में रही शहला ताहिर ने नवाबगंज नगर पालिका की चेयरमैन बनने के बाद उन्होंने पूर्व चेयरमैन और बीजेपी के जिलाध्यक्ष रविन्द्र सिंह राठौर के खिलाफ एक साथ 33 मुकदमे दर्ज कराए थे।बाद में सत्ता बदलने के बाद जिलाध्यक्ष की शिकायत पर उनके खिलाफ जांच शुरू हुई जो अब भी चल रही है। इस बीच नगर पालिका के चुनाव में भी दोनों पक्षों में जमकर विवाद हुआ था और दोनों तरफ से मुकदमे भी दर्ज किए गए थे। हाईकोर्ट के आदेश पर शहला ताहिर को विकास भवन में शपथ दिलाई गई थी लेकिन शपथ ग्रहण के बाद ही उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था जिसके बाद शहला ताहिर को जेल भी जाना पड़ा था।

Home / Bareilly / बसपा नेता शहला ताहिर समाजवादी सेक्युलर मोर्चा में हुई शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो