scriptDelhi's Rodax company defrauded thousands of people across the country | दिल्ली की रोडैक्स कंपनी ने बरेली समेत देशभर के हजारों लोगों को 300 करोड़ का लगाया चूना, एसएसपी ने दर्ज कराई एफआईआर | Patrika News

दिल्ली की रोडैक्स कंपनी ने बरेली समेत देशभर के हजारों लोगों को 300 करोड़ का लगाया चूना, एसएसपी ने दर्ज कराई एफआईआर

locationबरेलीPublished: Jan 15, 2024 11:55:41 am

Submitted by:

Avanish Pandey

बरेली। दिल्ली की रोडैक्स स्मैप लॉजिस्टिक्स कंपनी ने बरेली समेत देशभर में हजारों लोगों को फ्रेंचाइजी देने के नाम पर करीब 300 करोड़ रुपये का चूना लगा दिया। एसएसपी के आदेश पर ठगों के खिलाफ बारादरी थाने में कंपनी के मालिक समेत नौ लोगों पर एफआईआर दर्ज कराई गई है।

baradari4.jpg
ठगों ने डिलीवरी के लिए फ्रेंचाइजी देने का दिया था विज्ञापन

गोल्डन ग्रीन पार्क निवासी पवन शर्मा ने एसएसपी से की शिकायत में कहा है कि करीब एक साल पहले दिल्ली की रोडैक्स स्मैप लॉजिस्टिक्स कंपनी द्वारा देश भर में पार्सल डिलीवरी के लिए फ्रेंचाइजी देने का विज्ञापन दिया था। कंपनी के लोगों के विश्वास में आकर फ्रेंचाइजी लेने के लिए उन्होंने कंपनी के खाते में 10.25 लाख, मैफेयर लॉन के पास रहने वाली प्रिया सक्सेना ने 5.11 लाख, कीर्तिनगर के क्षितिज रघुवंशी ने 2.18 लाख, पीलीभीत बाईपास के राजेंद्र पाल ने 1.18 लाख और सुरेश शर्मा नगर के विनय पटेल ने 1.18 लाख रुपये जमा कर दिए। काम शुरू करने के लिए 90 दिन का समय दिया गया लेकिन जब इसके बाद भी काम शुरू नहीं हुआ तो उन लोगों ने दिल्ली जाकर कंपनी से संपर्क किया। वहां मिले कर्मचारियों ने शीघ्र ही काम शुरू होने का आश्वासन दिया। ई मेल से रकम वापसी को कहा। दिल्ली में कंपनी के ऑफिस पहुंचे तो पता चला कि वे सभी सामान समेटकर वहां से फरार हो चुके हैं।
इनके खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर

पीड़ितों की तहरीर पर थाना बारादरी में कंपनी के मालिक सुदीप्तो मुखर्जी व सुब्रोतो मुखर्जी, कर्मचारी आदित्य, श्रेया, सचिन, संतोष, अमन गुप्ता, निखिल, नाहिद परवीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। आरोप है कि यह सभी आरोपी फोन के जरिये इन लोगों के संपर्क में थे और झांसा देकर ठगी की है। प्रिया सक्सेना ने आशंका जताई है कि गिरोह देश छोड़कर भागने की फिराक में है।
बरेली के इन लोगों के साथ हुई इतने की ठगी

पवन शर्मा - 10,25,000 रुपये

प्रिया सक्सेना - 5,11,000 रुयये

क्षितिज रघुवंशी - 2,18,000 रुपये

राजेंद्र राज - 1,18.000 रुपये

विनय पटेल - 1,18,000 रुपये
पीड़ितों की तहरीर के आधार पर बारादरी थाने में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। समयों के आधार पर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। - राहुल भाटी, एसपी सिटो

ट्रेंडिंग वीडियो