scriptबच्चों के हक पर डाका डालने वाले चार प्रधानाध्यापक निलंबित | Four headmasters suspended for scam in composite grant | Patrika News
बरेली

बच्चों के हक पर डाका डालने वाले चार प्रधानाध्यापक निलंबित

प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा के निर्देश पर सीडीओ ने जब जांच की तो भारी गड़बड़ी पकड़ में आई।

बरेलीNov 15, 2019 / 09:55 am

jitendra verma

बच्चों के हक पर डाका डालने वाले चार प्रधानाध्यापक निलंबित

बच्चों के हक पर डाका डालने वाले चार प्रधानाध्यापक निलंबित

बरेली। सीएम योगी आदित्यनाथ भ्र्ष्टाचार को लेकर सख्त है बावजूद इसके कर्मचारी घपला करने से बाज नहीं आ रहे हैं। इस बार बेसिक शिक्षा विभाग में घपला पकड़ा गया है जिसके बाद घपला करने वालों पर गाज गिरना शुरू हो गई है। बेसिक शिक्षा विभाग में स्कूलों के लिए आई कम्पोजिट ग्रांट में घपला करने वाले चार प्रधानाध्यापकों को निलंबित कर दिया गया है। इन लोगों ने कम्पोजिट ग्रांट की रकम में फर्जी बिल-बाउचर और ओवरराइटिंग कर घपला किया था। प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा के निर्देश पर सीडीओ ने जब जांच की तो भारी गड़बड़ी पकड़ में आई। डीएम ने भी बीएसए को 15 दिन के अंदर दुरूपयोग की गई कम्पोजिट ग्रांट की वसूली करने के निर्देश दिए थे जिसके बाद बीएसए ने ये कार्रवाई की है।
सीडीओ ने की जांच
26 सितंबर को प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा ने विकास भवन में बैठक की थी। जिसमे विधायकों ने कम्पोजिट ग्रांट में घपला करने की शिकायत की थी। इसके बाद मामले की जांच सीडीओ ने शुरू की तो कई स्कूलों में गड़बड़ियां पाई गई। फर्जी बिल बाउचर और ओवर राइटिंग कर घपला किया गया था। सीडीओ सतेंद्र कुमार की रिपोर्ट बीएसए तनूजा त्रिपाठी ने चार प्रधानाध्यापकों सस्पेंड कर दिया है।
इन पर गिरी गाज
इस मामले में भद्पुरा ब्लॉक के प्राइमरी स्कूल बिजासीन के प्रधानाध्यापक मुरारी लाल, फरीदपुर ब्लॉक के प्राइमरी स्कूल कजरौटा की प्रिंसिपल माला देवी, भुता ब्लॉक के प्राइमरी स्कूल गत्थुआ की प्रिंसिपल प्रियंका सिंह और फरीदपुर ब्लॉक के जूनियर हाईस्कूल के प्रिंसिपल रजनीश कुमार को बीएसए ने सस्पेंड कर दिया दिया।

Home / Bareilly / बच्चों के हक पर डाका डालने वाले चार प्रधानाध्यापक निलंबित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो