script2 मार्च को दरगाह आला हजरत पर होगा गरीब नवाज का कुल | Garib Nawaz's kul Sharif will also be at the Dargah ala hazrat | Patrika News
बरेली

2 मार्च को दरगाह आला हजरत पर होगा गरीब नवाज का कुल

रिवायत के मुताबिक बरेली की दरगाह आला हज़रत में भी कुल शरीफ की रस्म दरगाह आला हज़रत पर भी दरगाह प्रमुख मौलाना सुब्हान रज़ा खान (सुब्हानी मियां) की सरपरस्ती में अदा की जाती है।

बरेलीFeb 25, 2020 / 06:58 pm

jitendra verma

2 मार्च को दरगाह आला हजरत पर होगा गरीब नवाज का कुल

2 मार्च को दरगाह आला हजरत पर होगा गरीब नवाज का कुल

बरेली। गरीब नवाज़ ख्वाज़ा मोइनुद्दीन चिश्ती का 808वां सालाना उर्स अजमेर शरीफ में हो चुका है । रिवायत के मुताबिक बरेली की दरगाह आला हज़रत में भी कुल शरीफ की रस्म दरगाह आला हज़रत पर भी दरगाह प्रमुख मौलाना सुब्हान रज़ा खान (सुब्हानी मियां) की सरपरस्ती में अदा की जाती है।
2 मार्च को होगा कुल

दरगाह से जुड़े नासिर कुरैशी ने बताया कि अजमेर शरीफ में छठी शरीफ इस बार 2 मार्च (सोमवार) को है। इसी दिन दरगाह आला हज़रत पर दरगाह प्रमुख सुब्हानी मियां की सरपरस्ती व सज्जादानशीन मुफ़्ती अहसन रज़ा क़ादरी (अहसन मियां) की सदारत में महफ़िल का आगाज़ सुबह 8 बजे क़ुरान ख्वानी से होगा । नात ओ मनकबत और तक़रीर के बाद 11 बजे कुल शरीफ की रस्म अदा की जाएगी । इसके बाद सबको लंगर तकसीम किया जाएगा।
पहुंच रहे हैं जायरीन

सिटी स्टेशन पर जायरीन की मदद के लिए दरगाह की ओर से कैम्प रात दिन चल रहा है। अब तक देश भर से हज़ारों ज़ायरीन दरगाह पर हाजिरी लगा चुके है। जिसमे नेपाल के अलावा बिहार, बंगाल, झारखंड, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, गुजरात, पंजाब उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों के ज़ायरीन आ चुके है। कैम्प का समापन 27 फरवरी को सज्जादानशीन मुफ़्ती अहसन मियां की दुआ से होगा।

Home / Bareilly / 2 मार्च को दरगाह आला हजरत पर होगा गरीब नवाज का कुल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो