scriptगोलमाल : स्मार्ट सिटी में अंधेरा, करोड़ों खर्च हो गए बंद पड़ीं स्ट्रीट लाइटें, आए दिन हो रहे हादसे | Patrika News
बरेली

गोलमाल : स्मार्ट सिटी में अंधेरा, करोड़ों खर्च हो गए बंद पड़ीं स्ट्रीट लाइटें, आए दिन हो रहे हादसे

स्मार्ट सिटी में लाइटों के नाम पर करोड़ों का बजट खपा दिया गया। दावा किया गया कि शहर 80 हजार लाइटों से रोशन हो रहा है। स्मार्ट सिटी बरेली में दिन में स्ट्रीट लाइटें जलती नजर आ जाएंगी, लेकिन रात में अधिकांश जगहों पर स्ट्रीट लाइटें बंद पड़ी हैं। वहां या तो लाइटें लगी नहीं हैं या खराब हैं।

बरेलीMay 02, 2024 / 08:05 pm

Avanish Pandey

फाइल फोटो

बरेली। स्मार्ट सिटी में लाइटों के नाम पर करोड़ों का बजट खपा दिया गया। दावा किया गया कि शहर 80 हजार लाइटों से रोशन हो रहा है। स्मार्ट सिटी बरेली में दिन में स्ट्रीट लाइटें जलती नजर आ जाएंगी, लेकिन रात में अधिकांश जगहों पर स्ट्रीट लाइटें बंद पड़ी हैं। वहां या तो लाइटें लगी नहीं हैं या खराब हैं। कुछ जगहों पर चोरी होने की भी शिकायतें दर्ज कराई गई हैं।
लाइटों को बंद करने और खोलने के उपकरणों की खरीद में भी घोटाला
बिजली बचाने के उद्देश्य से हर साल नगर निगम लाइटों को बंद करने और खोलने के लिए, उपकरण खरीदता है, मरम्मत के लिए स्टाफ है। उपकरणों को बदलने और ठीक कराने के लिए करोड़ों रुपये खर्च होते है। इन सभी के बावजूद इन लाइटों को समय पर खोला और बंद नहीं किया जाता है। शहर में लगी स्ट्रीट दिन रात जलती रहती हैं। इस तरफ किसी का ध्यान नहीं गया है। कई महीनों से मिशन मार्केट के लोग शिकायत कर चुके हैं कि यहां की स्ट्रीट लाइट बंद पड़ी है।
अंधेरे में पड़े रहते हैं शहर के फ्लाईओवर, सौ फुटा पर भी नहीं जलती लाइटें

मिशन मार्केट में फैंसी लाइट ठीक नहीं कराई गई। रात में अटल सेतु, कुदेशिया, हार्टमन, आईवीआरआई फ्लाईओवर पर रात को लाइटें नहीं जलती हैं। इसके अलावा डेलापीर से लेकर सौ फुटा रोड तक आधे से ज्यादा लाइटें खराब हैं। इसी वजह से अंधेरे में हादसे हो जाते हैं। इसकी शिकायत कई बार नगर निगम के प्रकाश विभाग में की है। इसके बावजूद लाइटों को ठीक नहीं कराया गया। अपर नगर आयुक्त एसके सिंह ने बताया कि प्रकाश विभाग की टीम को इन लाइटों को ठीक करने के लिए कहा गया है। खराब लाइटों को जल्द ही ठीक कराया जाएगा।

Home / Bareilly / गोलमाल : स्मार्ट सिटी में अंधेरा, करोड़ों खर्च हो गए बंद पड़ीं स्ट्रीट लाइटें, आए दिन हो रहे हादसे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो