scriptमुख्यमंत्री आवास के बाद सिंचाई मंत्री के क्षेत्र में फेंका गया सैंकड़ों कुंतल आलू, देखें वीडियो | Hundreds of Kuntal Potatoes thrown in UP irrigation ministers area | Patrika News
बरेली

मुख्यमंत्री आवास के बाद सिंचाई मंत्री के क्षेत्र में फेंका गया सैंकड़ों कुंतल आलू, देखें वीडियो

यूपी के सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह के क्षेत्र में सैकड़ों कुंतल आलू फेंका गया। बरेली में सर्वाधिक आलू का उत्पादन आंवला में होता है।

बरेलीJan 18, 2018 / 12:47 pm

suchita mishra

Potato

Potato

बरेली। लखनऊ में विधानसभा और मुख्यमंत्री आवास के सामने आलू फेंकने का मामला अभी शांत भी नहीं हो पाया था कि बरेली में सड़कों पर सैकड़ों कुंतल आलू फेंकने का मामला सामने आ गया है। यहां उत्तर प्रदेश के सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह के विधानसभा क्षेत्र आंवला में बदायूं रोड पर सैकड़ों कुंतल आलू बिखरा पड़ा है। सड़क पर पड़ी किसानों की मेहनत को जानवर खा रहे हैं तो बहुत से गरीब लोग इसे भरकर घर ले जा रहे हैं।
आलू का सर्वाधिक उत्पादन क्षेत्र है आंवला
आंवला में बरेली का सबसे अधिक आलू उत्पादन होता है। इसलिए इलाके में तमाम कोल्ड स्टोरेज भी मौजूद हैं। आमतौर पर किसान खुदाई के बाद आलू को इन कोल्ड स्टोरेज में रख देते हैं। लेकिन इस बार आलू की कीमत इतनी कम हो गई कि कोल्ड स्टोरेज के किराए की लागत भी नहीं निकल पाई। इसलिए किसानों ने कोल्ड स्टोरेज से आलू नहीं उठाया। जिसके कारण कोल्ड स्टोरेज मालिकों ने स्टोर खाली करने के लिए आलू को सड़कों पर फेंकना शुरू कर दिया। पिछले कुछ दिनों से सड़क किनारे आलू फेंका जा रहा है।
जानवर खा रहे आलू
सड़क पर आलू फेंके जाने के बाद आस पास के लोग आलू को बोरों में भरकर ले गए। लेकिन आलू की मात्रा इतनी ज्यादा है कि अभी भी काफी तादाद में आलू सड़क पर पड़ा हुआ है और इसे जानवर खा रहे हैं। वहीं कई जगहों पर आलू सड़ना शुरू हो गया है, जिससे इलाके में दुर्गंध फैल रही है।
नहीं निकल रही लागत
इलाके के रहने वाले किसान राजेश ने बताया कि कोल्ड स्टोरेज में आलू रखने का किराया नहीं निकल पा रहा है और ये आलू मंडी में भी नही बिक रहा है। इसलिए मजबूरी में आलू फेंका जा रहा है। वहीं किसान जमील खान ने बताया कि ये सारा आलू किसानों का है और इसे कोल्डस्टोरेज वालों ने सड़क के किनारे फेंक दिया है, जिससे खेत से पानी का निकास अवरुद्ध हो रहा है। इस मामले में जिला उद्यान अधिकारी पूजा ने बताया कि आलू सड़क पर किसने सड़क पर फेंका है, इसकी जानकारी ली जा रही है।

Home / Bareilly / मुख्यमंत्री आवास के बाद सिंचाई मंत्री के क्षेत्र में फेंका गया सैंकड़ों कुंतल आलू, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो