script मंदिर में अजगर ने पहले शिवलिंग को किया स्पर्श फिर हनुमान जी के चरण छूकर नीचे आया, वीडियो वायरल | In the temple, the python first touched the Shivalinga and then touche | Patrika News

मंदिर में अजगर ने पहले शिवलिंग को किया स्पर्श फिर हनुमान जी के चरण छूकर नीचे आया, वीडियो वायरल

locationबरेलीPublished: Feb 07, 2024 12:49:41 pm

Submitted by:

Avanish Pandey

बरेली। अलीगंज के मंदिर में विशालकाय अजगर ने पहले शिवलिंग को स्पर्श किया। इसके बाद हनुमान प्रतिमा पर लिपट गया। फिर उसे पैर भी छुए। यह सब देखकर ग्रामीण हैरान रह गए। ग्रामीणों ने अजगर का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

gdgdsrg.jpeg
गांव के राशन विक्रेता ने वन विभाग को दी सूचना

अलीगंज मझगवां विकासखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत लोहारी गांव से एक किलोमीटर दूर रघुवीरपुर के निकट अरिल नदी किनारे विशालकाय अजगर धूप सेंक रहा था। अजगर रेंगते हुए पास स्थित मंदिर में घुस गया और शिवलिंग को स्पर्श करते हुए हनुमान प्रतिमा से लिपट गया। फिर दीवार के सहारे ऊपर टंगी हनुमान जी की तस्वीर तक पहुंचा और हनुमान जी के चरण तक जाकर नीचे आ गया। गांव के ही राशन विक्रेता राकेश कश्यप ने वन विभाग के क्षेत्रीय वन अधिकारी शिशुपाल को सूचना दी।
वन विभाग ने किया रेस्क्यू, सुरक्षित स्थान पर छोड़ा

कुछ ही देर में वन विभाग के अवनेश गंगवार, अमित कुमार एवं वीरेंद्र कुमार के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों के सहयोग से अजगर को रेस्क्यू कर बोरी में बंद कर लिया। रेस्क्यू के दौरान अजगर कई बार हमलावर भी हुआ था। बाद में उसे सुरक्षित स्थान पर छोड़ दिया। अवनेश कुमार गंगवार ने बताया कि अजगर की लंबाई करीब 15 फुट है। उसका वजन 30 से 40 किलो के बीच है। पिछले कई दिनों से ग्रामीण अजगर देखे जाने की बात कह रहे थे।

ट्रेंडिंग वीडियो