scriptखालिस्तान समर्थक भिंडरावाले के पोस्टर गुरुद्वारा के सामने फाड़े, हाई अलर्ट पर पुलिस, समर्थकों में आक्रोश | Patrika News
बरेली

खालिस्तान समर्थक भिंडरावाले के पोस्टर गुरुद्वारा के सामने फाड़े, हाई अलर्ट पर पुलिस, समर्थकों में आक्रोश

खालिस्तान समर्थक भिंडरावाले का पोस्टर गुरुद्वारा के सामने फाड़ दिया गया। जानकारी लगते ही उसके समर्थकों में आक्रोश फैल गया। पुलिस पर चोरी से पोस्टर फाड़कर गायब करने का आरोप लगा है।

बरेलीJun 07, 2024 / 01:13 pm

Avanish Pandey

बोर्ड में लगा पोस्टर फाड़कर गायब कर दिया गया।

पीलीभीत। खालिस्तान समर्थक भिंडरावाले का पोस्टर गुरुद्वारा के सामने फाड़ दिया गया। जानकारी लगते ही उसके समर्थकों में आक्रोश फैल गया। पुलिस पर चोरी से पोस्टर फाड़कर गायब करने का आरोप लगा है। गुरुद्वारे में लोग इकट्ठा होने और विरोध प्रदर्शन की आशंका पर पुलिस चौकस रही। एएसपी भी कोतवाली में मौजूद रहे।
पोस्टर हटाने का अल्टीमेटम देकर अधिकारी लौट गए वापस
पूरनपुर के गुरुद्वारा खालसा निवास रूरिया के गेट के पास हाईवे किनारे खालसा जरनैल सिंह भिंडरावाले का एक बड़ा पोस्टर लगा था। 01 जून को जानकारी पर सीओ आलोक सिंह ने इंस्पेक्टर कोतवाली के साथ वहां पहुंचकर पोस्टर हटाने के निर्देश दिए थे। वहां मौजूद लोगों ने हटाने से साफ मना कर दिया था। अधिकारी 24 घंटे में पोस्टर हटाने का अल्टीमेटम देकर वापस लौट गए थे। समय पूरा होने के बाद भी पोस्टर न हटाने पर पुलिस की तरफ से एफआईआर लिखी गई। मामले की जांच जारी है।
जानकारी समुदाय के लोगों को लगते ही मचा हड़कंप
इधर, बुधवार की रात अचानक पोस्टर फाड़‌कर गायब कर दिया गया। बृहस्पतिवार को सुबह इसकी जानकारी समुदाय के लोगों लगते ही हड़कंप मच गया। समुदाय के लोगों ने पुलिस पर रात में चोरी से पोस्टर फाड़कर गायब करने का आरोप लगाया है। समुदाय के लोग एकत्र होने और विरोध जताने को लेकर पुलिस अलर्ट रहकर निगरानी बनाए हुए है। बताया जा रहा है कि सिख समुदाय की बैठक के बाद आगे की रणनीति तैयार की जाएगी। गुरुद्वारा खालसा निवास रुरिया की संचालिका बहन इंद्रजीत कौर खालसा ने बताया कि रात के समय पोस्टर गायब किया गया है। अपर पुलिस अधीक्षक विक्रम दहिया ने बताया कि पुलिस ने पोस्टर नहीं हटाया है और न ही पुलिस को वहां लगाया गया।
शासन को भेजी गई रिपोर्ट
भिंडरावाले के पोस्टर लगाने को लेकर पुलिस और प्रशासन के साथ खुफिया विभाग भी पूरी तरह से अलर्ट है। खुफिया विभाग की तरफ से भी पूरे मामले की शासन को रिपोर्ट भेजी गई है। उच्चाधिकारी भी नजर बनाए हुए हैं।
पूरे दिन कोतवाली में एएसपी रहे मौजूद
गुरूद्वारा के सामने भिंडरावाले के पोस्टर फाड़कर गायब होने के मामले की संवदेनशीलता को देखते हुए पुलिस पूरी तरह से अलर्ट रही। कई अन्य थानों की भी पुलिस को मुस्तैद किया गया। खुफिया विभाग भी जुटा रहा। अपर पुलिस अधीक्षक विक्रम दहिया कोतवाली में मौजूद रहे।
शाम को पुलिस फोर्स ने निकाला रूट मार्च
बृहस्पतिवार को गुरुद्वारा में सिख समुदाय की बैठक होनी थी। इसको लेकर रूरिया गांव से कढेरचौरा तक पुलिस द्वारा रूट मार्च निकाला गया। इसमें कई थानों की पुलिस फोर्स के साथ पीएसी को भी लगाया गया। पैदल और गाड़ी से पुलिस ने मार्च किया। देर रात तक पुलिस चौकस रही।

Hindi News/ Bareilly / खालिस्तान समर्थक भिंडरावाले के पोस्टर गुरुद्वारा के सामने फाड़े, हाई अलर्ट पर पुलिस, समर्थकों में आक्रोश

ट्रेंडिंग वीडियो