scriptबसपा ने हॉट बन चुकी इस सीट पर घोषित किया प्रत्याशी, इस महिला नेता को बनाया प्रत्याशी | Loksabha Election 2019 BSP declares candidate for anola loksabha seat | Patrika News
बरेली

बसपा ने हॉट बन चुकी इस सीट पर घोषित किया प्रत्याशी, इस महिला नेता को बनाया प्रत्याशी

रूचि वीरा बिजनौर विधानसभा सीट पर हुए उप चुनाव में समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ कर एमएलए बनी थी।

बरेलीMar 19, 2019 / 01:27 pm

jitendra verma

ruchi veera

बसपा ने हॉट बन चुकी इस सीट पर घोषित किया प्रत्याशी, इस महिला नेता को बनाया प्रत्याशी

बरेली। जिले की आंवला लोकसभा सीट पर कई हाई प्रोफ़ाइल नेताओं की नजर है। गठबंधन के तहत बसपा के खाते में गई इस सीट पर अकबर अहमद डम्पी, अपर्णा यादव और अमर सिंह जैसे नेताओं के लड़ने की चर्चा चल रही थी इस बीच बसपा ने यहाँ से बाहरी उम्मीदवार को उतारने का फैसला किया है। बसपा ने यहाँ से बिजनौर की रूचि वीरा को प्रत्याशी बनाया है। रूचि वीरा के नाम की औपचारिक घोषणा आज कर दी जाएगी। आंवला सीट से रूचि वीरा का नाम फाइनल होने के बाद बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ने का सपना देख रहे तमाम नेताओं को झटका लगा है।
सपा के टिकट से बनी थी विधायक
मंडलीय कार्यालय पर हुई बैठक में बसपा की तरफ से तमाम नामों पर चर्चा हुई। लेकिन इन सब में बिजनौर निवासी पूर्व एमएलए रूचि वीरा ने बाजी मारी। काफी देर मंथन के बाद रूचि वीरा के नाम पर मुहर भी लगा दी गई। रूचि वीरा बिजनौर विधानसभा सीट पर हुए उप चुनाव में समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ कर एमएलए बनी थी।
भाजपा के पास आंवला सीट
मौजूदा समय में आंवला लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी का कब्जा है और धर्मेंद्र कश्यप यहाँ से सांसद है। 2009 के चुनाव में भी इस सीट को भारतीय जनता पार्टी ने जीता था और मेनका गांधी इस सीट से चुनाव जीती थी। आंवला सीट इस बार काफी हॉट सीट बन चुकी है क्योकि यहाँ से मुलायम सिंह यादव की बहु अपर्णा यादव और अमर सिंह के नाम की भी चर्चा चल रही है।

Home / Bareilly / बसपा ने हॉट बन चुकी इस सीट पर घोषित किया प्रत्याशी, इस महिला नेता को बनाया प्रत्याशी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो