scriptसुप्रीम कोर्ट की रोक के बाद भी पति ने दिया तलाक, पत्नी को घर से निकाला | Muslim husband gives divorce to wife after supreme court verdict on triple talaq | Patrika News
बरेली

सुप्रीम कोर्ट की रोक के बाद भी पति ने दिया तलाक, पत्नी को घर से निकाला

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी उसी दिन बरेली में एक शख्स ने अपनी बीवी को तीन तलाक दे कर घर से बाहर निकाल दिया।

बरेलीAug 24, 2017 / 05:49 pm

मुकेश कुमार

Victim Woman and Socail Woker Farahat Naqvi

Victim Woman and Socail Woker Farahat Naqvi

बरेली। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी उसी दिन बरेली में एक शख्स ने अपनी बीवी को तीन तलाक दे कर घर से बाहर निकाल दिया। जिस वक्त पति ने तलाक दिया उस वक्त वहां मौलना समेत काफी लोग मौजूद थे। तलाक की शिकार महिला के परिजन इसकी शिकायत करने पुलिस के पास भी गए। उनका आरोप है कि पुलिस ने उन्हें टरका दिया। जिसके बाद पीड़ित महिला समाजसेवी फरहत नकवी के पास पहुंची। फरहत ने महिला की हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि वो उसके पति को सख्त सजा दिलाने की मांग एसएसपी से करेंगी।
 

मौलाना की मौजूदगी में दिया तलाक
किला इलाके के स्वालेहनगर की सोनी की शादी शेरगढ़ के जाहिद अली से 5 जून 2016 में हुई थी। शादी के बाद से ही उसका पति सोनी से मारपीट करने लगा। सोनी को तरह तरह की यातनाएं दी जाने लगी। यहां तक कि वो उसे दांतों से बेदर्दी से काटने भी लगा। दिन पर दिन उसके पति का जुल्म बढ़ता जा रहा था। सोनी सब कुछ चुपचाप सहन कर रही थी। सोनी का कहना है कि उसका पति उसके साथ ऐसा व्यवहार इस लिए कर रहा था जिससे वो घर छोड़ कर चली जाए। सोनी ने बताया कि 22 अगस्त को जाहिद ने उसको बेदर्दी से पीटा। शोर सुनकर गांव के काफी लोग एकत्र हो गए। मस्जिद के मौलाना भी मौके पर पहुंच गए। इसी बीच जाहिद ने सबके सामने सोनी को तीन तलाक दे दिया और मौके से चला गया।
 

पीड़ित पत्नी करेगी एसएसपी से गुहार
इसकी शिकायत करने जब सोनी के परिजन थाने गए तो उनकी सुनवाई नहीं हुई। वहां से ये कहकर लौटा दिया गया कि बकरीद के बाद आना। इसके बाद सोनी शहर आकर मेरा हक संस्था चलाने वाली फरहत नकवी से मिली। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी की बहन फरहत नकवी ने सोनी को इंसाफ दिलाने का भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि वो उसे लेकर डीएम और एसएसपी से मुलाकात करेंगी और आरोपी जाहिद को कड़ी सजा दिलवाएंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो