scriptबुलंदशहर हिंसा के बाद पढ़िए जाहिद हुसैन की ये खबर, पढ़ाई छोड़ कर रहा गाय माता की सेवा | Muslim youth zahid husain serving cows latest hindi news | Patrika News
बरेली

बुलंदशहर हिंसा के बाद पढ़िए जाहिद हुसैन की ये खबर, पढ़ाई छोड़ कर रहा गाय माता की सेवा

पिछले एक साल से जाहिद हुसैन चौबारी स्थित गौशाला में गायों की सेवा में तत्पर है।

बरेलीDec 13, 2018 / 04:43 pm

jitendra verma

Muslim youth zahid husain serving cows

बुलंदशहर हिंसा के बाद पढ़िए जाहिद हुसैन की ये खबर, पढ़ाई छोड़ कर रहा गाय माता की सेवा

बरेली। गौ कशी को लेकर बुंदशहर में हुए बवाल को अभी ज्यादा दिन नहीं हुए है। इस बवाल में एक पुलिस इंस्पेक्टर और एक आम नागरिक की मौत हो गई थी।गौरक्षा और गौकशी के नाम पर झगड़ा फसाद करने वालों को बरेली के मोहम्मद जाहिद हुसैन से सीख लेने क जरूरत है। गायों की सेवा के लिए जाहिद ने अपना घर ही छोड़ दिया है और 24 घंटे बेसहारा गायों की सेवा में बिता देता है। ख़ास बात यह है कि जाहिद उन बेसहारा गायों की सेवा करता है जो गाय सड़कों पर टहलते हुए घायल हो जाती हैं। पिछले एक साल से जाहिद हुसैन चौबारी स्थित गौशाला में गायों की सेवा में तत्पर है।
भैंस की मौत के बाद शुरू की गौ सेवा

भोजीपुरा के घंघोरा पिपलिया गाँव के रहने वाले जाहिद हुसैन ने सिर्फ 10वीं तक पढ़ाई की है। कुछ दबंगों ने गाँव में ही उसकी भैंस को मार डाला था। इस दौरान उनकी मुलाकात मेनका गांधी की संस्था पीएफए के धीरज पाठक से हुई। जिसके बाद जाहिद हुसैन धीरज पाठक के साथ मिलकर लावारिश पशुओं की सेवा करने लगे। इस बात से जब उनके परिवार वाले नाराज हुए तो जाहिद ने अपना घर ही छोड़ दिया और गौशाला को ही अपना पता बना लिया।
गौ सेवा में ही गुजरता है समय

पिछले एक साल से जाहिद हुसैन गौ सेवा कर रहें है और उनका पूरा समय इसी में गुजरता है। लावारिस घायल गायों और अन्य जानवरों का इलाज कराना और फिर उनकी सेवा करना अब जाहिद की जिंदगी का उद्देश्य है। पीएफए के धीरज पाठक के साथ जुड़ कर जाहिद किसी भी पशु के घायल होने की सूचना पर मौके पर जाते है और उसका इलाज कराते है।

Home / Bareilly / बुलंदशहर हिंसा के बाद पढ़िए जाहिद हुसैन की ये खबर, पढ़ाई छोड़ कर रहा गाय माता की सेवा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो