scriptभाजपा ने दिया सपा को बड़ा झटका, अनुराधा यादव के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पास | no confidence motion against Samajwadi Party Leader Anuradha Yadav | Patrika News
बरेली

भाजपा ने दिया सपा को बड़ा झटका, अनुराधा यादव के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पास

अविश्वास प्रस्ताव पास हो जाने के बाद अनुराधा यादव के पति ने सपा नेताओं पर भाजपा से मिलीभगत का आरोप लगाया है।

बरेलीMay 04, 2018 / 07:26 pm

अमित शर्मा

Anuradha Yada
बरेली। रामनगर ब्लॉक प्रमुख के खिलाफ भाजपा द्वारा लाया गया अविश्वास प्रस्ताव पास हो गया है। भाजपा के बीडीसी सदस्य श्रीपाल सिंह ब्लॉक प्रमुख अनुराधा यादव के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आए थे शुक्रवार को हुए अविश्वास प्रस्ताव में 58 वोट पड़े जिसमें अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन में 56 सदस्यों ने वोट किए। रामनगर ब्लॉक में कुल 80 बीडीसी मेम्बर हैं। वहीं अविश्वास प्रस्ताव पास हो जाने के बाद ब्लॉक प्रमुख अनुराधा यादव के पति ने सपा नेताओं पर भाजपा से मिलीभगत का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि जिलाध्यक्ष और उनके नेताओं ने सपा का साथ न देकर भाजपा का साथ दिया है, जिसके कारण समाजवादी पार्टी को अविश्वास प्रस्ताव में हार का सामना करना पड़ा।
पार्टी नेताओं पर फूटा हार का ठीकरा

अविश्वास प्रस्ताव में हार के बाद ब्लॉक प्रमुख अनुराधा यादव के पति जगपाल सिंह यादव ने सपा नेताओं को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया, उनका आरोप है कि जिलाध्यक्ष शुभलेश यादव, जिला सचिव विजेंद्र यादव और विधानसभा अध्य्क्ष इंद्रपाल ने सपा प्रत्याशी का साथ नहीं दिया बल्कि भाजपा का साथ दिया। जिसकी वजह से अविश्वास प्रस्ताव में हार का सामना करना पड़ा। उनका आरोप है कि मुस्लिम और यादवों का भी समर्थन नहीं मिल पाया अनुराधा यादव को। वहीं इस मामले में जिलाध्यक्ष शुभलेश यादव से फोन पर बात नहीं हो पाई लेकिन जिला प्रवक्ता हैदर अली ने बताया कि जो आरोप लगाए गए हैं वो निराधार हैं और जिन लोगों पर आरोप लग रहे हैंं उनमें से बीडीसी मेम्बर और जिला सचिव विजेंदर यादव और उनके भतीजे जिलाध्यक्ष के साथ लखनऊ में हैं।

क्या कहना है भाजपा का

सिंचाई मंत्री धर्मपाल के क्षेत्र में हुई भाजपा की जीत के बाद धर्मपाल ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव पूरी ईमानदारी से हुआ है इसके साथ ही उन्होंने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि जब उनकी सरकार बनती है तो वो ईवीएम पर सवाल नहीं उठाते हैं और जब चुनाव हारते हैंं तो ईवीएम पर सवाल उठाते हैं।

वहीं इस मामले में भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष रविन्द्र सिंह राठौर का कहना है कि लोगों की रुचि विकास कार्यों में है और भाजपा ही विकास करा सकती है। सपा की ब्लॉक प्रमुख ने कोई विकास कार्य नहीं कराया इसलिए उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव आया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो