आईएमए चुनावी घमासान शुरू,  डॉक्टर अतुल ने किया पहला नामांकन

आईएमए चुनावी घमासान शुरू,  डॉक्टर अतुल ने किया पहला नामांकन

Amit Sharma | Publish: Sep, 07 2018 04:48:45 PM (IST) Agra, Uttar Pradesh, India

अध्यक्ष पद के लिए वरिष्ठ बाल रोग विशेषज्ञ डॉ अतुल अग्रवाल ने दावेदारी पेश की और अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

बरेली।आईएमए बरेली शाखा में चुनावी घमासान शुरू हो गया है। अध्यक्ष पद के लिए वरिष्ठ बाल रोग विशेषज्ञ डॉ अतुल अग्रवाल ने दावेदारी पेश की और अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। डॉक्टर अतुल अग्रवाल पहले डॉक्टर है जिन्होंने इस बार अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया है। डॉक्टर अतुल ने कुछ दिनों पहले फेसबुक पर पोस्ट कर चुनाव लड़ने का एलान किया था और उन्होंने नामांकन दाखिल कर अपनी दावेदारी पेश कर दी है। माना जा रहा है कि दूसरे गुट के दावेदार भी 2 से 3 दिनों में नामांकन कर सकते हैं। पहला नामांकन होने के बाद डॉक्टरों की दोनों गुट साफ तौर पर आमने-सामने आ गए हैं।

क्या टूटेगी पुरानी परंपरा

आईएमए में परम्परा रही है कि अध्यक्ष और सचिव पद के लिए आपसी सहमति के जरिए अध्यक्ष और सचिव पद के लिए निर्वाचन होता है। आईएमए एक साल पहले ही अपने भावी अध्यक्ष का चुनाव कर लेता है। मौजूदा समय में डॉक्टर प्रमेन्द्र महेश्वरी आईएमए के अध्यक्ष है। जबकि एक अक्टूबर को डॉक्टर सतेंद्र सिंह आईएमए की कमान अपने हाथ में लेंगे। लेकिन इसके पहले सितंबर में भावी अध्यक्ष (प्रेसीडेट इलेक्टेड) चुना जाना है। आईएमए के चुनाव में वर्षों से पूर्व मेयर के गुट का दबदबा रहा है लेकिन पिछले दो सालों से पूर्व मेयर का विरोधी गुट का आईएमए में दबदबा हो गया है। सूत्रों की माने तो डॉक्टर अतुल को डॉक्टरों के उस गुट का समर्थन है जो पूर्व मेयर के विपक्ष में है। शुरू से ही अध्यक्ष पद के लिए पांच डॉक्टरों के नाम चर्चा में चल रहे हैं जिसमें डॉक्टर अतुल अग्रवाल का नाम सबसे पहले सामने आया था। अगर पिछले चुनाव में नाम वापस लेने वाले दावेदार भी चुनाव में खड़े होते है तो इस बार मतदान की नौबत आ जाएगी।

एक वरिष्ठ चिकित्सक ने भी बनाया मन

आईएमए चुनाव में इस बार एक वरिष्ठ चिकित्सक ने भी अध्यक्ष पद के लिए नामांकन करने की इच्छा जाहिर कर हड़कंप मचा दिया है। क्योकि ये डॉक्टर बहुत सीनियर है और दोनों गुटों पर उनका प्रभाव है। अगर वो अध्यक्ष पद के लिए नामांकन कराते है तो आईएमए के सियासी समीकरण बदलने के आसार है। दरअसल अभी तक आईएमए में परंपरा रही है कि आपसी बातचीत के जरिए ही अध्यक्ष और सचिव पद पर निर्वाचन होता था लेकिन इस बार जो हालात हैं उसे मतदान की नौबत आती दिख रही है।

23 सितम्बर को होगा चुनाव

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन बरेली शाखा के भावी अध्यक्ष पद का चुनाव 23 सितंबर को होगा। 13 सितम्बर को शाम पांच बजे तक ही चुनाव लड़ने वाले अपना नामांकन पत्र दाखिल कर सकते हैं। 20 सितंबर सुबह दस बजे तक नाम वापस लिए जा सकेंगे।

Ad Block is Banned