scriptSchools may be closed due to corona online class will start indication | कोरोना के बढ़ते केस और नए वैरिएंट ओमिक्रोन के कारण बंद हो सकते हैं यूपी के स्कूल, ऑनलाइन पढ़ाई की तैयारी का निर्देश | Patrika News

कोरोना के बढ़ते केस और नए वैरिएंट ओमिक्रोन के कारण बंद हो सकते हैं यूपी के स्कूल, ऑनलाइन पढ़ाई की तैयारी का निर्देश

जिला विद्यालय निरीक्षक का कहना है कि स्कूल में छात्रों को संक्रमण से बचाया जा सके और उनकी पढ़ाई भी प्रभावित न हो इसको लेकर स्कूल प्रबंधन को पूर्व में शासन से जारी कोरोना नियमों का पालन करना है।

बरेली

Published: December 31, 2021 02:58:13 pm

देश-दुनिया में जिस तरह से कोरोना कहर बनकर टूट रहा है, उससे लोगों में भय का माहौल देखने को मिल रहा है। वहीं सरकार कोरोना को लेकर एक बार फिर से पूरी तरह अलर्ट मोड पर है, तो वहीं राज्य सरकार भी सतर्क हो गई है और प्रतिबंध बढ़ाने शुरू कर दिए है। बता दें कि ओमिक्रोन के मामले सामने आने के बाद इसका असर स्कूलों में भी दिखने लगा है। स्कूलों में छात्रों की संख्या कम होने लगी है। शिक्षा विभाग कोरोना को लेकर सर्तक हो गया है। अधिकारियों ने भी स्कूल प्रबंधन को फिर ऑनलाइन पढ़ाई की तैयारी शुरू करने के लिए निर्देशित किया है। जिससे समय पर ही सारा पाठ्यक्रम पूरा किया जा सके और पढ़ाई भी प्रभावित न हो।
school_report.jpg
यह भी पढ़ें

Happy New Year 2022: नए साल को बनाएं और ज्यादा खास, पुराने तरीके छोड़ अपनों को स्पेशल अंदाज में करें Wish

कोरोना संक्रमण को देखते हुए शासन ने संयुक्त शिक्षा निदेशक और डीआईओएस को पत्र के जरिए निर्देश दिए हैं कि वे स्कूल प्रबंधन को निर्देशित कर अब छात्रों को अभिभावकों की सहमति से ही स्कूल में प्रवेश दें। साथ ही विद्यालयों में प्रवेश और कक्षाओं के दौरान समय-समय पर सैनिटाइजेशन व थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था हो।
जिला विद्यालय निरीक्षक का कहना है कि स्कूल में छात्रों को संक्रमण से बचाया जा सके और उनकी पढ़ाई भी प्रभावित न हो इसको लेकर स्कूल प्रबंधन को पूर्व में शासन से जारी कोरोना नियमों का पालन करना है। सभी स्कूलों को निर्देश दिया गया है कि कक्षा में छात्रों के बैठने के दौरान दो गज की दूरी के हिसाब से सीटिंग व्यवस्था की जाए। इसके साथ ही अगर स्कूल में एक से ज्यादा प्रवेश द्वार हैं तो उनका उपयोग कर ही प्रवेश दिया जाए।
यह भी पढ़ें

Happy New Year 2022: नए साल में इन मंदिरों में नवाएं शीश, अच्छा गुजरेगा पूरा साल

बंद नहीं होंगे स्कूल, ऑनलाइन होगी परीक्षा

कुछ ही महीने बाद परीक्षाएं होनी हैं और छात्रों का पाठ्यक्रम अभी पूरा नहीं हुआ है। ऐसे में स्कूल प्रबंधन को संक्रमण से बचाव का ध्यान रखते हुए कक्षाएं संचालित करने के निर्देश दिए हैं। अब तक शासन की ओर से स्कूल को बंद कराने के कोई आदेश नहीं हैं। जिसको लेकर स्कूल प्रबंधन को अभी से रणनीति बनाकर स्कूल में ऑनलाइन पढ़ाई शुरुआत करने की जरूरत है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.