scriptबरेली में मेयर पद के उम्मीदवारों की शिक्षा जानकर रह जाएंगे आप हैरान | stanger candidate bjp mayor candidate bareilly news 2017 update | Patrika News
बरेली

बरेली में मेयर पद के उम्मीदवारों की शिक्षा जानकर रह जाएंगे आप हैरान

सभी मेयर बनने को बेताब, फैसले की घड़ी का इंतजार

बरेलीNov 10, 2017 / 03:15 pm

Santosh Pandey

bjp

bjp

बरेली। निकाय चुनाव में मतदान को कुछ दिन और रह गए हैं। सभी प्रत्याशी अपने अपने जीत का दावा कर रहे हैं। महापौर प्रत्याशी के शिक्षा पर सवाल उठने लगते हैं। लेकिन बरेली में प्रत्याशी अंगूठा टेक भी है और पीएचडी भी। राजनीति भी अजीब चीज है जनाब जिसे एक बार इसका चस्का लग जाए तो हटाए नहीं हटता। कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है बरेली में जहाँ पर अंगूठा टेक से लेकर डॉक्टर, इंजीनियर और यूनिवर्सिटी के चांसलर तक ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। चुनाव आयोग को दिए हलफनामे के अनुसार निर्दलीय प्रत्याशी राबिया अख्तर निरक्षर है तो बसपा के प्रत्याशी युसूफ जरीवाला 10 वीं पास है। कांग्रेस के प्रत्याशी अजय शुक्ला इंटर पास है। सपा प्रत्याशी डॉक्टर आईएस तोमर डॉक्टर है तो आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार नवनीत अग्रवाल इंजीनियर है। इसके साथ ही बीजेपी के प्रत्याशी उमेश गौतम पीएचडी होल्डर है।
पांचवी आठवीं पास भी मैदान में

नामांकन कराने वाले पीस पार्टी के उम्मीदवार यूनुस डेम्पी आठवीं पास है जबकि निर्दलीय प्रत्याशी शेर खान ने पांचवी तक पढ़ाई की हुई है। इसी तरह से निर्दलीय प्रत्याशी राकेश कुमार आठवीं पास है। वही निर्दलीय नामांकन कराने वाली राबिया अख्तर अनपढ़ है।
अगर बात करें दूसरे प्रत्याशियों की तो सपा के डॉक्टर आईएस तोमर एमबीबीएस और एमएस है।वही आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार नवनीत अग्रवाल ने आईआईटी रुड़की से बीटेक किया है और आईआईएम कोलकाता से प्रबन्धन में डिग्री ली हुई है। भाजपा के उमेश गौतम पीएचडी होल्डर है और मौजूदा समय में इन्वर्टिस यूनिवर्सिटी के चांसलर है।
29 नवम्बर को मतदान

बरेली में नामांकन की प्रक्रिया 10 नवम्बर तक चलेगी और निकाय चुनाव के अंतिम चरण में यानि 29 नवंबर को मतदान होगा। मैदान में अनपढ़ से लेकर डाक्टर-इंजीनियर तक मैदान में है अब ये जनता के ऊपर है कि वो किस प्रत्याशी को बरेली के मेयर के लिए चुनता है इसका पता एक दिसम्बर को पता चलेगा फिलहाल सभी प्रत्याशी अपनी अपनी जीत का दावा कर रहें है।

Home / Bareilly / बरेली में मेयर पद के उम्मीदवारों की शिक्षा जानकर रह जाएंगे आप हैरान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो