scriptएसटीएफ ने दो फर्जी हेडमास्टर को किया गिरफ्तार, सरकार से 80 लाख ले चुके थे वेतन | STF arrested two fake headmasters, government had paid 80 lakh wages | Patrika News
बरेली

एसटीएफ ने दो फर्जी हेडमास्टर को किया गिरफ्तार, सरकार से 80 लाख ले चुके थे वेतन

उन्होंने बतौर शिक्षक 2010 में नौकरी ज्वाइन की थी। 2015 में दोनों को प्रमोशन देकर हेड मास्टर बना दिया गया था

बरेलीMay 05, 2019 / 04:49 pm

jitendra verma

STF arrested two fake headmasters, government had paid 80 lakh wages

एसटीएफ ने दो फर्जी हेडमास्टर को किया गिरफ्तार, सरकार से 80 लाख ले चुके थे वेतन

बरेली। लम्बे समय से फर्जी शैक्षिक प्रमाण पत्रों पर बेसिक शिक्षा विभाग में नौकरी कर रहे दो फर्जी हेडमास्टर को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है। एसटीएफ की गिरफ्त में आए दोनों फर्जी शिक्षक हरदोई के रहने वाले। उन्होंने बतौर शिक्षक 2010 में नौकरी ज्वाइन की थी। 2015 में दोनों को प्रमोशन देकर हेड मास्टर बना दिया गया था। अब तक दोनों शिक्षक 40-40 लाख रुपये तनख्वाह ले चुके हैं। उनसे वेतन रिकवरी भी होगी। एसटीएफ ने आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी, जालसाजी और सरकारी धन के गबन के मामले में थाना बारादरी में रिपोर्ट दर्ज कराई है।
फर्जी प्रमाण पत्र से पाई नौकरी

गिरफ्तार शिक्षकों में उमेश कुमार हरदोई के थाना लोनार क्षेत्र का रहने वाला है। उमेश बहेड़ी तहसील के प्राथमिक विद्यालय बरगवां में हेडमास्टर था। हरदोई में लोनार के ही रहने वाला विनय कुमार बहेड़ी के भैंसिया प्राथमिक विद्यालय में हेड मास्टर था।एसटीएफ ने जांच में पाया है कि 2007 में राम गोपाल ने बीए की परीक्षा पास की थी। उनके रोल नंबर पर विनय ने अपनी मार्कशीट बनवाई थी।इसके अलावा 2008 में जुल्फिकार ने बीपीएड किया था। जुल्फिकार के अंकपत्र पर उसने अपने अंक पत्र तैयार किए थे।वहीं विनय कुमार ने 2008 में विशाल सिंह की बीपीएड की मार्कशीट पर अपने कागज तैयार कराए थे।
मुकदमा हुआ दर्ज

दोनों ही शिक्षकों द्वारा वर्ष 2010 से अब तक सरकार से 40 – 40 लाख रूपये वेतन भी प्राप्त कर चुके हैं।दोनों ही शिक्षक वर्ष 2010 में शिक्षक पद पर नियुक्ति के पश्चात वर्ष 2015 में प्रधानाध्यापक के पद पर पदोन्नत भी प्राप्त कर चुके है । दोनों ही शिक्षकों को बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय से गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार अभियुक्तों के विरुद्ध थाना बारादरी , जनपद बरेली में धारा 409 , 420 , 467 , 468 , 471 का अभियोग पंजीकृत कराया गया ।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Home / Bareilly / एसटीएफ ने दो फर्जी हेडमास्टर को किया गिरफ्तार, सरकार से 80 लाख ले चुके थे वेतन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो