scriptदीपावली पर मिलावटी मिठाई का कारोबार तेज, एक हजार किलो से ज्यादा मिठाई बरामद | The business of adulterated sweets intensified on Deepawali | Patrika News
बरेली

दीपावली पर मिलावटी मिठाई का कारोबार तेज, एक हजार किलो से ज्यादा मिठाई बरामद

टीम ने एक हजार किलो से ज्यादा की मिठाई और खोया बरामद कर उसे नष्ट करा दिया।

बरेलीOct 22, 2019 / 09:30 am

jitendra verma

दीपावली पर मिलावटी मिठाई का कारोबार तेज, एक हजार किलो से ज्यादा मिठाई बरामद

दीपावली पर मिलावटी मिठाई का कारोबार तेज, एक हजार किलो से ज्यादा मिठाई बरामद

बरेली। दीपावली आते ही मिलावटखोर एक बार फिर से सक्रिय हो गए हैं। बाजारों में इन दिनों खूब मिलावटी मिठाई और खोया बिक रहा है। फ़ूड विभाग की टीम ने कपड़े की दुकान पर छापा मार कर मिलावटी खोया और मिठाइयां बरामद की है। ये मिठाई कपड़े की दुकान में छिपा कर रखी गई थी। वहीँ छापे की कार्रवाई के बीच लावारिस खोया भी बरामद किया गया। टीम ने एक हजार किलो से ज्यादा की मिठाई और खोया बरामद कर उसे नष्ट करा दिया।
भारी तादात में मिठाई बरामद
असिस्टेंट फ़ूड कमिश्नर को सूचना मिली कि बाजार में कपड़े की दुकान में भारी मात्रा में मिलावटी मिठाई और खोया रखा है।जिसके बाद असिस्टेंट फ़ूड कमिश्नर संजय पांडे ने टीम बनाकर कुतुबखाना क्षेत्र में एक रेडीमेड गारमेंट्स की दुकान पर छापा मार कर मिलावटी खोया, सोहन पपड़ी और केक जब्त कर लिया। असिस्टेंट फ़ूड कमिश्नर संजय पांडेय ने बताया कि मौके से टीम ने खोये के सैम्पल लिए हैं साथ ही कपड़े की दुकान से 50 किलो खोया, 954 किलो सोहन पापड़ी और 175 किलो मिल्क केक जब्त किया गया है। ये मिलावटी सामान बिजनौर और मेरठ से मंगाकर बरेली में खपाया जा रहा था।
जारी रहेगी कार्रवाई

जिस रेडीमेड गारमेंट्स की दुकान से मिलावटी खोया और मिलावटी मिठाई बरामद हुई है उसका कहना है कि ये उसका सामान नही है। ये कोई कस्टमर आकर रख गया था और टीम को देखकर सामान छोड़कर फरार हो गया। मंडलीय टीम की इस कार्रवाई के बाद मिलवटखोरों में हड़कंप मचा हुआ है। टीम का कहना है कि उनकी ये कार्रवाई जारी रहेगी।

Home / Bareilly / दीपावली पर मिलावटी मिठाई का कारोबार तेज, एक हजार किलो से ज्यादा मिठाई बरामद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो