scriptसावधान – ड्राइविंग लाइसेंस के नाम आरटीओ की फर्जी वेबसाइट से हो रही है ठगी | The fake website of RTO is being cheated for driving license | Patrika News
बरेली

सावधान – ड्राइविंग लाइसेंस के नाम आरटीओ की फर्जी वेबसाइट से हो रही है ठगी

मामले का खुलासा होने पर परिवहन विभाग में हड़कंप मचा हुआ है और मामले की जांच साइबर सेल को दी गई है।

बरेलीDec 12, 2019 / 11:24 am

jitendra verma

बरेली। ड्राइविंग लाइसेंस अब ऑनलाइन बनने लगे हैं और रोजाना बड़ी तादात में लोग लाइसेंस के लिए अप्लाई करते हैं। ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने वाले साइबर ठगों के निशाने पर है और ठगों ने आरटीओ की फर्जी वेबसाइट बना कर लाइसेंस के लिए आवेदन करने वालों से ऑनलाइन आवेदन ले लिए और ऑनलाइन फीस भी जमा करा ली। लेकिन जब लोगों को ड्राइविंग लाइसेंस नहीं मिला तो उन्होंने विभाग में जाकर इसकी पड़ताल की तो पूरा मामला खुल गया है। ठगों ने दो फर्जी वेबसाइट बना कर लोगों से मोटी रकम वसूल कर ली है। मामले का खुलासा होने पर परिवहन विभाग में हड़कंप मचा हुआ है और मामले की जांच साइबर सेल को दी गई है।
दो फर्जी वेबसाइट से लिए आवेदन
ऑनलाइन लाइसेंस के लिए परिवहन विभाग की sarathi.parivahan.gov.in है लेकिन जालसाजों ने edrivinglicense.com और edrivinglicense.org नाम से दो फर्जी वेबसाइट बनाकर ड्राइविंग लाइसेंस के लिए आवेदन लिए और आवेदकों से ऑनलाइन फीस भी वसूल कर ली। खुलासे के बाद परिवहन विभाग में हड़कंप मच गया और विभाग ने लोगों से अपील की है कि वो इन दोनों फर्जी वेबसाइट पर आवेदन न करें।
प्रदेश भर में लोग हुए ठगी का शिकार
फर्जी वेबसाइट की जानकारी जब विभाग को हुई तो उन्होंने आईटी टीम से जांच कराई जिसके बाद ये दोनों फर्जी वेबसाइट पकड़ में आई। इन वेबसाइट के माध्यम से जालसाजों ने प्रदेश भर में हजारों युवाओं को ठगी का शिकार बनाया है। अब विभाग प्रचार प्रसार कर लोगों से अपील करेगा कि वो इन फर्जी वेबसाइट पर स्मार्ट लाइसेंस के लिए आवेदन न करें।

Home / Bareilly / सावधान – ड्राइविंग लाइसेंस के नाम आरटीओ की फर्जी वेबसाइट से हो रही है ठगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो