अगर आप इस नेशनल हाईवे पर जा रहे हैं तो इन बातों को जान लें

तीन दिन तक भारी वाहन शहर में नहीं घुस पाएंगे। इनको दूसरे रास्तों से गंतव्य स्थल तक भेजा जाएगा।

By: मुकेश कुमार

Published: 12 Nov 2017, 05:45 PM IST

बरेली। आला हजरत का तीन दिवसीय उर्स 13 नवंबर सोमवार से शुरू हो रहा है। उर्स-ए-रज़वी को लेकर पुलिस और प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। उर्स को लेकर रविवार को एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने पुलिस कर्मियों की ब्रीफिंग की और उन्हें जरूरी दिशा निर्देश दिए। तीन दिन तक चलने वाले उर्स को लेकर रूट भी डायवर्ट किया गया है। जिसके तहत 13, 14 और 15 नवंबर को भारी वाहन शहर में नहीं घुस पाएंगे। इनको दूसरे रास्तों से गंतव्य स्थल तक भेजा जाएगा।

ये होगा रूट डायवर्जन
- रामपुर की तरफ से आने वाले भारी वाहन परसाखेड़ा से बड़ा बाईपास होकर नैनीताल, पीलीभीत और लखनऊ की ओर जा सकेंगे।
- लखनऊ की ओर से आने वाले भारी वाहन इन्वर्टिस तिराहे से बड़ा बाईपास होते हुए पीलीभीत, रामपुर और नैनीताल की तरफ जा सकेंगे।
- रामपुर एवं लखनऊ की तरफ से बदायूं जाने वाले वाहन इन्वर्टिस तिराहे से टीपीनगर से सेटेलाइट से चौकी चौराहा, लालफाटक होते हुए बदायूं जाएंगे।
- बदायूं की तरफ से आने वाले भारी वाहन इसी रास्ते से होकर नैनीताल, रामपुर, पीलीभीत और लखनऊ जा सकेंगे।
- 13 से 15 नवंबर तक कोई भी बड़ा वाहन परसाखेड़ा तिराहा, इज्जतनगर स्टेशन तिराहा, डेलापीर तिराहा , बेरियर नंबर दो , बीसलपुर चौराहे से शहर के भीतर प्रवेश नहीं कर सकेंगे।
- उर्स के दौरान तीनों दिन चौपला चौराहे से मिनी बाईपास तिराहा तक और चौकी चौराहे से अयूब खान चौराहे तक रोडवेज बसों पर प्रतिबंध रहेगा।

मथुरापुर के लिए ये इंतजाम
मथुरापुर में होने वाले उर्स के कार्यक्रम को देखते हुए 13 नवंबर को प्रातः आठ बजे से 15 नवंबर रात्रि आठ बजे तक बंडीया नहर से सीबीगंज मिनी बाईपास तक भारी वाहन का प्रवेश वर्जित रहेगा। यह प्रतिबंध उर्स में शामिल होने वाले जायरीनों पर लागू नहीं होगा उन्हें उचित रास्तों से उर्स ए रज़वी में भेजा जाएगा।

ये होगी पार्किंग व्यवस्था
उर्स में शामिल होने के लिए भारी तादात में जायरीन बरेली पहुचेगे इस दौरान हजारों की तादात में वाहन भी बरेली पहुंचेंगे जिनके लिए कई जगह पर पार्किंग की व्यवस्था की गई है।
जीआईसी पार्किंग स्थल - यहां पर जायरीनों की बसें और कार की पार्किंग होगी।
रेलवे मनोरंजन सदन - यहां पर ट्रैक्टर और कार की पार्किंग की जाएगी।
अनाथालय डीएवी इंटर कॉलेज - यहां पर पत्रकरों और वीआईपी की कार व बाइक की पार्किंग होगी।
रेलवे यार्ड सुभाषनगर रोड - यहां ट्रैक्टर और बसों की पार्किंग कराई जाएगी।
बिशप मंडल इंटर कॉलेज - यहां पर ट्रैक्टर और कार की पार्किंग की जाएगी।

छोटे वाहनों का डायवर्जन
उर्स के तीनों दिन ऑटो, मैजिक, विक्रम एवं प्राइवेट वाहन चौपला चौराहे से कुतुबखाने की तरफ, अयूबखान से नावलेटी की तरफ, सिकलापुर से नावेल्टी की तरफ कोहाड़ापीर से कुतुबखाना की तरफ पूर्णतः प्रतिबंधित रहेंगे।

सुरक्षा के रहेंगे पुख्ता इंतजाम
उर्स में जायरीनों की भीड़ को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। जिले की फ़ोर्स के साथ ही बाहरी जनपदों का भी फ़ोर्स सुरक्षा व्यवस्था में लगाया गया है। सीसीटीवी कैमरों से भी निगरानी की जाएगी। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एसएसपी ने बाहर से आए पुलिस कर्मियों को ब्रीफ कर उनको उनकी जिम्मेदारियां बताई।

Show More
मुकेश कुमार
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned