script2024 तक सबसे बड़ा काम करने जा रही है मोदी सरकार, केन्द्रीय मंत्री Santosh Gangwar ने दी जानकारी | Union Minister Santosh Gangwar reveals achievements of Modi Government | Patrika News
बरेली

2024 तक सबसे बड़ा काम करने जा रही है मोदी सरकार, केन्द्रीय मंत्री Santosh Gangwar ने दी जानकारी

Santosh Gangwar ने कहा कि सरकार को देश के हर वर्ग और हर क्षेत्र के विकास के लिए काम करना होता है।

बरेलीSep 14, 2019 / 05:31 pm

jitendra verma

2024 तक सबसे बड़ा काम करने जा रही है मोदी  सरकार, केन्द्रीय मंत्री Santosh Gangwar ने दी जानकारी

2024 तक सबसे बड़ा काम करने जा रही है मोदी सरकार, केन्द्रीय मंत्री Santosh Gangwar ने दी जानकारी

बरेली। केंद्र सरकार (central government) के 100 दिन पूरे होने पर केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री (Union Minister of Labor and Employment) संतोष गंगवार (Santosh Gangwar) ने प्रेस कांफ्रेंस कर सरकार की उपलब्धियां गिनाई और भावी योजनाओं के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार (Modi Government ) ने पिछले पांच वर्ष में अपने कार्य से जनता में शासन के प्रति विश्‍वास जगाया है। उन्‍होंने कहा कि सरकार को देश के हर वर्ग और हर क्षेत्र के विकास के लिए काम करना होता है। केंद्रीय मंत्री Santosh Gangwar ने कहा कि सरकार 2024 तक हर घर में पीने का पानी पहुंचाने के प्रति वचनबद्ध है। उन्‍होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के 18 करोड़ परिवारों में से कुल तीन करोड 52 लाख परिवारों को ही नल से पीने का पानी मिल रहा है।
कई विधेयक हुए पारित
उन्होंने यह भी कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने संसद के एक सत्र में काफी विधेयक पारित कर रिकार्ड स्‍थापित किए हैं। उन्‍होंने कहा कि मॉनसून सत्र में 35 बिल पास किए गए। अनुच्‍छेद 370 को हटाने और तीन तलाक विधेयक संसदीय इतिहास में मील के पत्थर है।देश में आर्थिक मंदी जैसी स्थिति नहीं है। एनडीए सरकार के दूसरे कार्यकाल के सौ दिन पूरे होने के सिलसिले में उन्‍होंने कहा कि सरकार ने अर्थव्‍यवस्‍था को मजबूत करने के लिए कई कदम उठाये हैं। इनमें सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों का विलय भी शामिल है। संतोष गंगवार ने बताया कि प्रधानमंत्री मुद्रा योजना और कई अन्‍य योजनाओं के जरिये सरकार ने छोटे व्‍यापारियों को उद्यम का स्‍वामी बनाने की कोशिश की है। इसके फलस्‍वरूप देश में रोजगार के अवसर पैदा हुए हैं।
बैंक को मिलेंगे 70 हजार करोड़
उन्होंने यह भी कहा कि जरूरतमंदों को अधिक ऋण देने के लिए सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों को 70 हजार करोड़ रूपये दिये जायेंगे। उन्‍होंने बताया कि सरकार ने पिछले 100 दिन में कई ऐसे महत्‍वपूर्ण फैसले लिये हैं जो पिछले 70 वर्षों में नहीं लिये गये। केन्‍द्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना, ग्रामीण के तहत 2021-22 तक पात्र लाभार्थियों के लिए एक करोड़ 95 लाख मकानों के निर्माण की योजना है।

Hindi News/ Bareilly / 2024 तक सबसे बड़ा काम करने जा रही है मोदी सरकार, केन्द्रीय मंत्री Santosh Gangwar ने दी जानकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो