scriptUP BEd 2019 Entrance Exam Result : आज रात तक जारी हो जाएगी रैंक | UP BEd 2019 Entrance Exam Result: Rank to be released till tonight | Patrika News
बरेली

UP BEd 2019 Entrance Exam Result : आज रात तक जारी हो जाएगी रैंक

उत्तर प्रदेश संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा का परिणाम तो पहले ही जारी हो गया था। अब फाइनल रैंक मंगलवार रात तक जारी की जाएगी।

बरेलीMay 28, 2019 / 03:13 pm

jitendra verma

UP BEd 2019 Entrance Exam Result: Rank to be released till tonight

UP BEd 2019 Entrance Exam Result : आज रात तक जारी हो जाएगी रैंक

बरेली। बीएड प्रवेश परीक्षा की रैंकिंग और फाइनल रिजल्ट मंगलवार रात तक जारी कर दी जाएगी।परीक्षा के आयोजक महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय का ऐसा दावा है। उत्तर प्रदेश संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा का परिणाम तो पहले ही जारी हो गया था। अब फाइनल रैंक मंगलवार रात तक जारी की जाएगी। 21 मई को विश्वविद्यालय प्रशासन ने रिजल्ट के तौर पर छात्र-छात्राओं के अंक ही जारी किए थे। तब रैंक जारी नहीं की गई थी। अंक जारी कर अभ्यर्थियों से आपत्तियां मांगी गई थी।
सभी की नजर रैंक पर

रुहेलखंड विश्वविद्यालय समेत प्रदेश भर के कॉलेजों में बीएड के लिए करीब सवा 2 लाख सीटे हैं। रैंक जारी होने के बाद मिशन एडमिशन की दौड़ शुरू हो जाएगी। बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए 6.09 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था और प्रदेश के 15 शहरों में परीक्षा का आयोजन किया गया था। प्रवेश परीक्षा में 5.6 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे। इस बार ज्यादा अभ्यर्थियों के कारण सभी को रैंक का इन्तजार है। अच्छी रैंक पाने वाले छात्रों को राजकीय और एडेड कॉलेज में एडमिशन मिलेगा।
एक जून से शुरू होगी काउंसलिंग

रैंक जारी होने के बाद काउंसलिंग की तैयारी यूनिवर्सिटी प्रशासन ने शुरू कर दी है। एक जून से काउंसलिंग शुरू कराने की तैयारी है।

खेलो पत्रिका Flash Bag NaMo9 Contest और जीतें आकर्षक इनाम, कॉन्टेस्ट मे शामिल होने के लिए http://flashbag.patrika.com पर विजिट करें।

Home / Bareilly / UP BEd 2019 Entrance Exam Result : आज रात तक जारी हो जाएगी रैंक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो