scriptयूपी की इस सीट पर संगीनों के साये में मतगणना शुरू, गठबंधन और भाजपा का कड़ा मुकाबला | UP lok sabha election result 2019 counting Started in Anola | Patrika News
बरेली

यूपी की इस सीट पर संगीनों के साये में मतगणना शुरू, गठबंधन और भाजपा का कड़ा मुकाबला

राज्य भंडारण निगम परसाखेड़ा में मतगणना हो रही है।

बरेलीMay 22, 2019 / 03:22 pm

jitendra verma

बरेली। लोकसभा चुनाव 2019 की मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू हो गई है। राज्य भंडारण निगम परसाखेड़ा में मतगणना हो रही है। इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) कड़ी सुरक्षा में स्ट्रांग रूम में रखी हुई हैं। प्रत्याशियों और उनके अधिकृत एजेंट की उपस्थिति में स्ट्रांग रूम की सील खोली गई। आंवला लोकसभा सीट के लिए भाजपा ने एक बार फिर धर्मेंद्र कश्यप को चुनाव मैदान में उतारा है तो बसपा से पूर्व विधायक रूचि वीरा चुनाव लड़ रही हैं। कांग्रेस ने यहाँ से पूर्व सांसद कुंवर सर्वराज सिंह पर दांव लगाया है।
इस तरह हो रही मतगणना
स्ट्रांग रूम से ईवीएम को मतगणना स्थल पर लाया गया। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के अलग पांडाल बनाए गए हैं। स्ट्रांग रूम से पंडाल तक कड़ी सुरक्षा में ईवीएम लाई जा रही हैं। पांडाल में बनाई गई मेजों पर इन्हें रखा जा रहा है। फिर ईवीएम और वीवीपैट की सील प्रत्याशियों के मतगणना अभिकर्ताओं को दिखाई जा रही है। उनकी संतुष्टि के बाद सील तोड़ी जा रही है। इसके बाद निश्चित बटन दबाकर मतों की गिनती हो रही है। मतगणना अभिकर्ता प्रत्येक ईवीएम और बूथ के मतों को नोट कर रहे हैं। फिर सभी मेजों के मतों की संख्या निर्वाचन अधिकारी के पास आती है। वे सबको जोड़कर अंतिम आंकड़ा तैयार करते हैं। इस तरह एक राउंड पूरा हो जाता है। शाहजहांपुर में छह विधानसभा क्षेत्र हैं। सभी का एक-एक राउंड जोड़ दें तो लोकसभा क्षेत्र का एक राउंड बनता है।
24 लोकसभा क्षेत्र आंवला के प्रत्याशी

धर्मेन्द्र कश्यप, भाजपा

रुचि वीरा, बसपा (गठबंधन)

कुंवर सर्वराज सिंह, कांग्रेस

मोहम्मद अतीक, नेशनल फिफ्टी-फिफ्टी फ्रंट

इरशाद अंसारी एडवोकेट, वंचित समाज इंसाफ पार्टी
ऋषिपाल, जनशक्ति एकता पार्टी

दिनेश कुमार, हिन्दुस्तान निर्माण दल

धर्मेन्द्र कुमार, शिवसेना

प्रमोद कुमार यादव, भारतीय कृषक दल

प्रीति कश्यप, भारतीय मजदूर एकता पार्टी

रामपाल शाक्य, बहुजन मुक्ति पार्टी
सुनील कुमार, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया)

लक्ष्मी निर्दलीय

हेमेन्द्र पाल सिंह, निर्दलीय

आंवला लोकसभा की विधानसभा
फरीदपुर
बिथरी चैनपुर
आंवला
दातागंज
शेखूपुर

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..
UP lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Home / Bareilly / यूपी की इस सीट पर संगीनों के साये में मतगणना शुरू, गठबंधन और भाजपा का कड़ा मुकाबला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो