scriptअपराध रोकने के लिए प्लान तैयार, ये हैं इनामी बदमाश | UP Police Plane to Crime Control News in Hindi | Patrika News
बरेली

अपराध रोकने के लिए प्लान तैयार, ये हैं इनामी बदमाश

उत्तर प्रदेश पुलिस ने बदमाशों से निपटने का खाका तैयार कर लिया है। 78 रजिस्टर्ड गैंग के सदस्य अब पुलिस के रडार पर हैं।

बरेलीSep 08, 2017 / 06:39 pm

अमित शर्मा

UP Police
बरेली। उत्तर प्रदेश में अपराध पर काबू पाने के लिए मुख्यमंत्रयोगी आदित्यनाथ ने अफसरों को सख्त निर्दश दिए हैं जिसके चलते अब अफसरों ने बदमाशों से निपटने का खाका तैयार कर लिया है। जिले में रजिस्टर्ड 78 गैंग के सदस्य अब पुलिस के रडार पर हैं इसके साथ ही 16 इनामी बदमाशों की भी पुलिस को तलाश है, इनकी गिरफ्तारी के लिए एडीजी ने पुलिस को अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं।
बदमाशों के घर की कुण्डी खटखटाएगी पुलिस

जिले में बदमाशों के 78 गैंग रजिस्टर्ड हैं हर गैंग में औसतन तीन से चार बदमाश हैं। ये वो बदमाश हैं जो संगठित होकर आपराधिक घटनाओं को अंजाम देते हैं। एडीजी जोन ब्रज राज मीना ने रजिस्टर्ड गैंग के बदमाशों की धरपकड़ का अभियान चलाने का आदेश जारी किए है। अभियान के दौरान पुलिस बदमाशों के घर जाकर जांच करेगी कि क्या बदमाश जेल में हैं या फिर जमानत पर हैं इसके अलावा उसने घर छोड़ दिया या उसकी मौत हो गयी है या फिर मौजूदा समय में बदमाश की क्या एक्टिविटी है, इन सब बातों का पुलिस पता लगाकर बदमाशों पर कार्रवाई करेगी।
16 इनामी बदमाश अभी भी फरार

बरेली पुलिस की लिस्ट में शामिल 16 इनामी बदमाश अभी भी फरार चल रहे हैं। ये वो बदमाश हैं जो लम्बे समय से पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं और इन बदमाशों पर पुलिस ने एक हजार से लेकर 15 हजार तक का इनाम भी घोषित किया हुआ है।
एक माह में दो मुठभेड़

बदमाशों को पकड़ने के दौरान अगस्त माह में पुलिस और बदमाशों के बीच दो बार मुठभेड़ हुई जिसमें दो बदमाशों को गोली मारने के बाद पुलिस ने गिरफ्तार किया जबकि इन मुठभेड़ में क्राइम ब्रांच का एक सिपाही भी घायल हुआ। पहली मुठभेड़ भोजीपुरा इलाके में 22 अगस्त की रात में हुई जिसमें 12 हजार के इनामी बदमाश नन्हे से पुलिस की मुठभेड़ हुई जिसमें नन्हे और क्राइम ब्रांच का सिपाही घायल हुआ नन्हे को पुलिस ने गिरफ्तार किया। दूसरी मुठभेड़ 26 अगस्त को बारादरी इलाके में हुई जहां पर अवैध हथियार फैक्ट्री पर छापा मारने गयी बारादरी पुलिस पर बदमाशों ने फायरिंग कर दी जवाबी फायरिंग में राशिद नाम के बदमाश को गोली लगी जिसे पुलिस ने उसके एक साथी लालता प्रसाद के साथ गिरफ्तार किया।
बरेली रेंज पीछे

एडीजी के निर्देश पर 29/30 अगस्त की रात में गैर जमानती, गैंगस्टर, इनामी और जिला बदर बदमाशों के खिलाफ पूरे जोन में अभियान चलाया गया था इस अभियान में 350 अभियुक्त गिरफ्तार हुए थे जिसमें मुरादाबाद रेंज में 200 और बरेली रेंज में 150 अभियुक्त गिरफ्तार किए गए थे।

Home / Bareilly / अपराध रोकने के लिए प्लान तैयार, ये हैं इनामी बदमाश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो