scriptअमेरिका में भी होगा उर्स ए रज़वी पर जलसा, तैयारी जोरों पर | urs a rajvi time date 2017 | Patrika News
बरेली

अमेरिका में भी होगा उर्स ए रज़वी पर जलसा, तैयारी जोरों पर

जीएमसी फाउंडेशन के तत्वावधान में कार्यक्रम

बरेलीOct 27, 2017 / 06:22 pm

Santosh Pandey

ursh

ursh

बरेली। आला हजरत का 99वां उर्स 13 नवम्बर से शुरू होगा। तीन दिवसीय उर्स ए रज़वी की तैयारियां भी शुरू हो गई। आला हजरत के 99 वें उर्स पर अमेरिका के न्यू जर्सी शहर में भी जलसे का आयोजन किया जाएगा जिसका पोस्टर भी शुक्रवार को जारी कर दिया गया है। मुफ़्ती सलीम नूरी ने बताया कि आला हजरत के उर्स की रौनक न सिर्फ भारत बल्कि पूरे विश्व में देखने को मिलती है।
न्यू जर्सी में होगा जलसा

दुनिया का सुपर पावर मुल्क अमेरिका में आला हज़रत के इल्म की ताकत नज़र आने लगी है। अमेरिका के न्यू जर्सी शहर में 12 नवंबर को आला हज़रत के 99 उर्स को लेकर उर्स ए इमाम अहमद रज़ा मनाया जाएगा। ये जलसा अमेरिका की जीएमसी फाउंडेशन के तत्वावधान में मनाया जाएगा। अमेरिका में होने वाले जलसे के बारे में मुफ़्ती सलीम नूरी ने बताया कि सिर्फ बरेली या सिर्फ भारत ही में उर्स ए रज़वी नही मनाया जाता बल्कि दुनिया के दूसरे मुल्को में भी उर्स की रौनक होती हैं।
इसका अंदाज़ा सुपर पावर मुल्क अमेरिका की कई मस्जिद आला हजरत के नाम से बनी हैं जिसमे से एक न्यू जर्सी शहर की मरकज़ी मस्जिद में 12 नवम्बर को जलसा मानने का एलान हुआ है। जिसके प्रोग्राम का एक पोस्टर भी जारी किया गया है। चारों तरफ तैयारी की चहल पहल बढ़ गई है। सभी तैयारी में जुट गए हैं।
दुनिया भर के जायरीन होते है शामिल

बरेली में आला हजरत का उर्स 13 नवम्बर को शुरू होगा। इस उर्स में शामिल होने के लिए देश ही नही विदेशों से भी बड़ी तादाद में जायरीन बरेली पहुँचते है। लाखों की तादात में बरेली पहुँचने वाले जायरीनों की सुविधा के लिए अभी से तैयारियां शुरू हो गई है। दरगाह पर उर्स की तैयारियों को लेकर गुरुवार को बैठक भी की गई साथ ही जिला प्रशासन से भी व्यवस्थाएं दुरुस्त करने की मांग की गई है।

Home / Bareilly / अमेरिका में भी होगा उर्स ए रज़वी पर जलसा, तैयारी जोरों पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो