scriptहमारा कोई एजेंडा नहीं, देश संविधान से चलता है- मोहन भागवत | We have no agenda, the country follows the constitution- Mohan Bhagwat | Patrika News
बरेली

हमारा कोई एजेंडा नहीं, देश संविधान से चलता है- मोहन भागवत

संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने रुहेलखण्ड यूनिवर्सिटी में भविष्य का भारत: आरएसएस का दृष्टिकोण विषय पर प्रबुद्धजनों को संबोधित किया।

बरेलीJan 19, 2020 / 01:46 pm

jitendra verma

हमारा कोई एजेंडा नहीं देश संविधान से चलता है- मोहन भागवत

हमारा कोई एजेंडा नहीं देश संविधान से चलता है- मोहन भागवत

बरेली। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने रुहेलखण्ड यूनिवर्सिटी में भविष्य का भारत: आरएसएस का दृष्टिकोण विषय पर प्रबुद्धजनों को संबोधित किया। अपने संबोधन में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि लोग कहते हैं कि हमारा एजेंडा है लेकिन हमारा कोई एजेंडा नहीं है, हम संविधान को मानते है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम शक्ति का कोई दूसरा केंद्र नहीं चाहते और संविधान के अलावा कोई दूसरा शक्ति केंद्र होगा तो हम उसका विरोध करेंगे क्योकि ये विचार पहले से ही तय है।
हमारी कुछ कमियां है

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि समस्या स्वतंत्र होना नही है, हम बार बार गुलाम होते रहे, इसलिए बार बार स्वतंत्र होते रहे। मुट्ठी भर लोग आते है और हमे गुलाम बनाते है ये इसलिए कि हमारी कुछ कमियां है। अंग्रेजों के जमाने से हमको गुलाम बनाने वाले लोग चले आ रहे हैं और वो कमी अब भी है।
हम सब एक देश के नागरिक

अपने संबोधन में मोहन भागवत ने कहा कि जिनके पूर्वज हिन्दू थे वह सब हिन्दू हैं। उन्होंने कहा कि सब एक है तो सब मिलकर रहो। टॉलरेंस नहीं एक्सेप्टेंट, हम सब हिन्दू है। हिन्दू भाव को जब जब भूले तब तब विप्पति आई। यहां 130 करोड़ लोग हिन्दू है। आप भारत माता की संतान हो। हिन्दू वासुदेव कटुम्बकं देता है। हम और आप सभी एक देश के नागरिक है।

Home / Bareilly / हमारा कोई एजेंडा नहीं, देश संविधान से चलता है- मोहन भागवत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो