scriptगणतंत्र दिवस तक सर्दी का रहेगा यही मिजाज, बच्चों को लेकर बढ़ी फिक्र | 7 to 8 degree minimum temperature will remain for next week | Patrika News
बाड़मेर

गणतंत्र दिवस तक सर्दी का रहेगा यही मिजाज, बच्चों को लेकर बढ़ी फिक्र

एक सप्ताह बाद गणतंत्र दिवस है लेकिन सर्दी कमजोर होने का नाम नहीं ले रही है।

बाड़मेरJan 20, 2020 / 05:05 pm

Ratan Singh Dave

7 to 8 degree minimum temperature will remain for next week

7 to 8 degree minimum temperature will remain for next week

बाड़मेर. एक सप्ताह बाद गणतंत्र दिवस है लेकिन सर्दी कमजोर होने का नाम नहीं ले रही है। मौसम विभाग के मुताबिक फिलहाल न्यूनतम तापमान 7 से 8 डिग्री है जो आगामी एक हफ्ते तक इतना ही रहेगा। अब अभिभावक इस चिंता में हैं कि गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों में बच्चों को सुबह जल्दी पहुंचना पड़ रहा है।
जिले में रविवार को अधिकतम तापमान 23 और न्यूनतम 8 डिग्री रहा। इस हफ्ते 25 जनवरी तक न्यूनतम तापमान 9 डिग्री पहुंचेगा लेकिन अधिकतम 24 ही रहेगा।

यानि सुबह-शाम की मौजूदा सर्द हवाएं कमजोर नहीं होनी है। गणतंत्र दिवस की तैयारियों में जुटे लाखों बच्चों के लिए सुबह पीटी के ग्राउण्ड में मौजूद रहना और परेड़ करना मुश्किल हो रहा है।
ऐसी सर्दी 20 साल बाद

मौसम विभाग के मुताबिक करीब 20 साल बाद जनवरी में लगातार सर्द हवाएं और हाड़कांप सर्दी है। प्रदेश के अन्य जिलों और बाड़मेर की सर्दी में तन बेधने वाली सर्दी का है। हड्डियों तक सिहरन पहुंचाने वाली सर्दी असहनीय हो रही है।
कम आ रहे हैं बच्चे

जिला मुख्यालय पर स्वतंत्रता दिवस यानि 15 अगस्त को स्टेडियम में होने वाले मुख्य समारोह में व्यायाम व अन्य कार्य्रकम में बच्चों की संख्या 2000 से पार पहुंच जाती है जो अब 1000 के करीब सिमटी हुई है। अभिभावक एहतियात बरत रहे हैं वहीं बच्चे भी बीमार होने लगे हैैं।

Home / Barmer / गणतंत्र दिवस तक सर्दी का रहेगा यही मिजाज, बच्चों को लेकर बढ़ी फिक्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो