scriptACB action in Barmer: भाई की बारात में था जाना और पहुंच गया यहां, क्या है माजरा पढि़ए पूरा समाचार | ACB action in Barmer: | Patrika News
बाड़मेर

ACB action in Barmer: भाई की बारात में था जाना और पहुंच गया यहां, क्या है माजरा पढि़ए पूरा समाचार

ACB action in Barmer:- चचेरे भाई की बारात होने वाली थी रवाना

बाड़मेरJun 08, 2023 / 10:30 pm

Dilip dave

ACB action in Barmer:

ACB action in Barmer:


ACB action in Barmer: बालोतरा बाड़मेर. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की जोधपुर ग्रामीण इकाई ने बुधवार को बाड़मेर जिले की कल्याणपुर तहसील के मण्डली में एक भू -अभिलेख निरीक्षक को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। शिकायत के अनुसार इस केस में भू अभिलेख निरीक्षक ने संशोधन करने के लिए रिश्वत राशि मांगी थी। रिश्वत राशि लेते ही वह गांव में चचेरे भाई की बारात में शामिल होने वाला था। तलाशी में 1.40 लाख रुपए भी जब्त किए गए हैं। आरोपी के आवास व अन्य ठिकानों पर तलाश जारी है।
एसीबी निरीक्षक अनु चौधरी ने बताया कि पीडि़त की शिकायत पर जोधपुर की शेरगढ़ तहसील के चतुरपुरा गांव निवासी बाड़मेर के मण्डली भू अभिलेख निरीक्षक गजाराम पुत्र बुदरराम जाट को 50 हजार रुपए रिश्वत लेने पर गिरफ्तार किया गया। उसने मण्डली में कार्यालय व उसमें बने मकान में रिश्वत ली। रिश्वत लेने का इशारा मिलते ही एसीबी ने दबिश देकर निरीक्षक गजाराम को पकड़ कर रिश्वत राशि जब्त की गई।
यह भी पढ़ें

टोल ब बूथ पर फायरिंग, तोड़फोड़ कर बदमाश ले उड़े कलेक्शन

पांच लाख मांगे, 50 हजार लेते पकड़ा
पीडि़त ने गत 1 जून को एसीबी में भू-अभिलेख निरीक्षक के खिलाफ शिकायत दी थी। आरोप है कि पीडि़त की जमीन के कागजात में संशोधन करना है, जिसके लिए उसने निरीक्षक से सम्पर्क किया तो तरमीम के बदले पांच लाख रुपए रिश्वत मांगी। शिकायत मिलने पर एसीबी ने 6 जून को सत्यापन कराया तो रिश्वत मांगने की पुष्टि हुई। पहली किस्त के पचास हजार रुपए लेने के लिए पीडि़त को गांव में कार्यालय बुलाया गया, जहां पीडि़त ने उसे 50 हजार रुपए दिए। तभी एसीबी ने दबिश देकर उसे पकड़ लिया।
यह भी पढ़ें

Oइन्हें नहीं देना अंग्रेजी का ज्ञान, बस हिंदी पढ़ाने भेज दो श्रीमान

चंद घंटे बाद भाई की बारात में जाने की थी तैयारी
एसीबी ने भू-अभिलेख निरीक्षक से के कार्यालय व मकान की तलाशी में 1.40 लाख रुपए और जब्त किए हैं। भू अभिलेख निरीक्षक के चचेरे भाई की बुधवार को शादी है। शाम को बारात निकलनी है। उसे आरोपी भू-अभिलेख निरीक्षक को शादी में शामिल होने के लिए शाम को गांव जाना था। उससे पहले ही उसने रिश्वत ली और एसीबी के हत्थे चढ़ गया। उसका कहना है कि वह शादी के लिए 1.40 लाख रुपए लेकर जा रहा था।

Home / Barmer / ACB action in Barmer: भाई की बारात में था जाना और पहुंच गया यहां, क्या है माजरा पढि़ए पूरा समाचार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो