बाड़मेर निवासी दूसरे व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव होने पर प्रशासन हुआ सतर्क

- 8 कार्मिको को किया कोरेंटाइन
-जिला कलक्टर व अधिकारियों ने चेक पोस्ट का जायजा लिया
-छाया, पानी की व्यवस्था सुधार के दिए निर्देश

By: Moola Ram

Published: 26 Apr 2020, 12:34 AM IST

कल्याणपुर. बाड़मेर जिले के ग्वालनाडा गांव निवासी व मुंबई के धारावी में कार्य करने वाले दूसरे व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव आने पर शुक्रवार को जिला प्रशासन सर्तक नजर आया। कलक्टर, एएसपी ने जिला सीमा डोली स्थित चेक पोस्ट का जायजा लेकर आवश्यक सुधार के निर्देश दिए। पॉजिटिव युवक की जांच करने वाली स्वास्थ्य विभाग व पुलिस टीम के आठ कार्मिकों को कल्याणपुर अस्पताल में कोरेंटाइन किया गया।

ग्वालनाडा के जाखड़ों की ढ़ाणी एक युवक, जो मुंबई के धारावी में मजदूरी करता है, इसे कोरोना पॉजिटिव आने पर जिला प्रशासन अधिक सतर्क नजर आया। जिला कलक्टर विश्राम मीणा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक खींवसिंह भाटी, बालोतरा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरपतसिंह ने डोली चेक पोस्ट का जायजा लिया। चेक पोस्ट पर लोगों के ठहरने के लिए छाया, पानी व भोजन व्यवस्था के निर्देश दिए।

गुरूवार रात्रि को चेक पोस्ट पर लगे डॉ. चन्द्रेश चौधरी, डॉ. संगीता पटेल, मेलनर्स भैरूलाल, मेलनर्स उम्मेदराज, एम्बुलेंस चालक बाबु खान, सहायक उप निरीक्षक महेश पंवार, कांस्टेबल मोहनसिंह व उत्तमप्रकाश को संत श्री राजाराम सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में बने वार्ड में कोरेंटाइन किया गया।

अधिकारियों ने कोरेंटाइन में रह रहे कार्मिकों से वार्तालाप कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। जिला में कोरोना पॉजिटिव को प्रवेश नहीं देने पर टीम को धन्यवाद दिया। बालोतरा उपखण्ड अधिकारी रोहित कुमार, पचपदरा तहसीलदार नरेश सोनी को चेक पोस्ट की नियमित मोनिटरिंग करने, लोगों को लॉकडाउन की पालना करने के लिए सख्ती बरतने की बात कही।

बीसीएमएचओ डॉ. आर आर सुथार को कोरेंटाइन में रह रहे लोगों के समय पर जांच करने के निर्देश दिए। इस दौरान विकास अधिकारी तेजपाल राव, बालोतरा पुलिस उप अधीक्षक सुभाषचन्द्र खोजा, नायब तहसीलदार शैतानसिंह चौहान मौजूद थे। डॉ. सुथार ने बताया कि कोरेंटाइन कार्मिकों के शनिवार को नमूना लेकर जोधपुर एमडीएम अस्पताल जांच के लिए भेजे जाएंगे।

Corona virus
Moola Ram
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned