scriptअजीत के बैंक में कार्मिकों की कमी, उपभोक्ता परेशान | Ajit's lack of personnel in bank, consumer disturbed | Patrika News
बाड़मेर

अजीत के बैंक में कार्मिकों की कमी, उपभोक्ता परेशान

मैनेजर और कैशियर के भरोसे काम, लाइनों में लगने को मजबूर लोग
– एटीएम भी बैंक परिसर में, चौबीस घंटे नहीं मिल रही सुविधा

बाड़मेरApr 21, 2018 / 10:15 pm

Dilip dave

अजीत एसबीआइ शाखा में कार्मिकों की कमी के चलते कतारों में खड़े उपभोक्ता

अजीत एसबीआइ शाखा में कार्मिकों की कमी के चलते कतारों में खड़े उपभोक्ता


समदड़ी ञ्च पत्रिका. अजीत स्थित एसबीआइ बैंक शाखा में लम्बे समय से कार्मिकों की कमी पर रोजाना लेन-देन के लिए बैंक पहुंचने वाले सैकड़ों उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है । सुबह बैंक खुलते ही उपभोक्ताओं की कतारें लगनी शुरू होती हैं। कई घंटे खड़े रहने के बाद भी बहुत से जनों का नम्बर नहीं आता है। भीषण गर्मी में घण्टों कतारों में खड़े रहने पर बुजुर्गों,पेशंनधारियों, महिलाओं को परेशानी का सामना करना पड़ता है।
दो कर्मचारी पर निर्भर बैंक- अजीत एसबीआई बैंक की शाखा मात्र दो कर्मचारियों के भरोसे ही संचालित हो रही है । शाखा प्रबन्धक व कैशियर के भरोसे लंबे समय से बैंक संचालित हो रहा है। समय पर लेन-देन नहीं होने से अजीत सहित रामपुरा, खेतडिय़ाली, भलरों का बाड़ा, ढ़ीढ़स, मजल, कोटड़ी, शुभदण्ड सहित आसपास के दर्जनों गांवों के उपभोक्ताओं को परेशानी आती है।
एटीएम अन्दर, परेशान उपभोक्ता – बैंक ने उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए एटीएम लगा रखा है, लेकिन यह बैंक शाखा के भीतर लगा होने से बैंक समय तक ही उपभोक्ताओं को इसका लाभ मिलता है। बैंक बंद होने पर उन्हें अगले दिन बैंक खुलने तक इंतजार करना पड़ता है। लगातार अवकाश आने पर उपभोक्ताओं को कई दिनों तक एटीएम का भी इंतजार करना पड़ता है। इस पर परेशान उपभोक्ता समदड़ी अथवा अन्य शहर, कस्बे पहुंच बैंक एटीएम से रुपए निकालते हैं।
नि.स.
दिक्कत होती है- अजीत एसबीआइ शाखा में कार्मिकों की कमी से हमेशा उपभोक्ताओं को लेन-देन के लिए कतारों में लगना पड़ता है। उन्हें बड़ी परेशानी उठानी पड़ती है। बैंक अतिरिक्त महानिदेशक कार्मिकों की नियुक्ति करें।
हुकमसिंह अजीत
एटीएम सुविधा को स्थानांतरित करें- बैंक शाखा से हजारों उपभोक्ता जुड़े हुए हैं। लेने-देन के लिए कई घण्टों तक कतारों में खड़े रहना पड़ रहा है। जो किसी सजा से कम नहीं है । एटीएम को बैंक से बाहर बस स्टैण्ड पर लगाए।
– मंजूदेवी सरपंच अजीत
कार्मिकों की कमी से दिक्कत- लेन देन के लिए लम्बी दूरी तय कर उपभोक्ता बैंक पहुंचते हैं। कार्मिकों की कमी से उन्हें गर्मी में कतारों में खड़ा रहकर बारी आने का इन्तजार करना पड़ता है। महिला उपभोक्ताओं को सर्वाधिक परेशानी उठानी पड़ती है।
ममता भील, सरपंच खेजडिय़ाली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो