scriptहर हाल में सकारात्मक सोच रखनी चाहिए | Always have a positive attitude | Patrika News
बाड़मेर

हर हाल में सकारात्मक सोच रखनी चाहिए

महिला आत्महत्याओं को रोको अभियान

बाड़मेरOct 20, 2021 / 12:01 am

Dilip dave

हर हाल में सकारात्मक सोच रखनी चाहिए

हर हाल में सकारात्मक सोच रखनी चाहिए

बाड़मेर. बाड़मेर जिले में महिला आत्महत्याओं के बढ़ते मामलों को देखते हुए महिला आत्महत्याओं को रोकने के अभियान की शुरूआत स्वयंसेवी संस्था महिला मण्डल बाड़मेर आगोर की ओर से की गई।

इसमें 110 युवतियों का समूह महिलाओं से बातचीत कर आत्महत्या पर रोक लगाने का प्रयास करेगा।
इसको लेकर मुख्य अतिथि डॉ . बंशीधर तातेड़ , अध्यक्ष रूपाराम प्रधान चौहटन, विशिष्ठ अतिथि प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय माउंट आबू की बबीता दीदी , सुरेश जाटोल, संस्था अध्यक्षा सराना अख्तर और निदेशक आदिल खान की उपस्थिति में कार्यक्रम हुआ।
डॉ . बंशीधर तातेड़ ने कहा कि बाड़मेर जिले में दिनोंदिन बढती सामूहिक आत्महत्याओं के मामले बड़ी चिन्ता का विषय है। हम सब को मिलकर इस विषय पर गंभीरता से चिन्तन और मनन करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति को हर हाल में सकारात्मक सोच रखनी चाहिए। तातेड़ ने अभियान में भाग लेने वाली बालिकाओं से आह्वान किया कि महिलाओं की सहेली बनकर उसके मन को टटोलना है और उसके मन की बात को बाहर निकालना है और उसको मोटिवेट करना है ।
बबीता दीदी ने कहा कि नारी के अन्दर अपार शक्ति है। उस शक्ति का उपयोग सकारात्मक रूप में करना है । चौहटन प्रधान रूपाराम ने कहा कि क्षेत्र में बढ़ रही आत्महत्या की घटनाएं हम सभी के लिए एक चिन्ता का विषय है । इसे रोकने के लिए हमें सामूहिक प्रयास करने की जरूरत है । संस्था अध्यक्षा सराना अख्तर ने कार्यक्रम की जानकारी दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो