बाड़मेर : तस्करों से सांठगांठ का आरोप, एएसआई व कांस्टेबल निलंबित

- सेड़वा थाना पुलिस में कार्यरत पुलिसकर्मियों की गंभीर लापरवाही, मुकदमा दर्ज करने के बजाय शांतिभंग के आरोप में किया गिरफ्तार

By: भवानी सिंह

Published: 10 Feb 2021, 08:04 PM IST

बाड़मेर.
सेड़वा थाना क्षेत्र में एक शादी समारोह में उत्पात मचा रहे तस्करों को ग्रामीणों की ओर से पुलिस हवाले करने के बाद पुलिसकर्मियों ने सांठगांठ कर उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं करने के आरोप में पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने सेड़वा थाने में तैनात एक एएसआई व कांस्टेबल को निलंबित कर दिया।


पुलिस के अनुसार सेड़वा थाना क्षेत्र बाखासर रोड़ पर अशोककुमार के यहां 3 फरवरी की रात एक शादी समारोह का आयोजन था। जहां एक चोरी की फॉरच्र्यूर में दो-तीन लोग आए। और शादी समारोह में विवाद खड़ा कर दिया। सूचना मिलने पर सेड़वा पुलिस मौके पर पहुंची और दो लोगों को हिरासत में लेकर चोरी का वाहन एमवी एक्ट में जब्त किया। पुलिस ने बताया कि आरोपी हनुमानराम पुत्र भगवानराम विश्रोई निवासी माणकी, धोरीमन्ना व सुरजाराम पुत्र विरधाराम निवासी चितलवाना, जालोर को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार कर अगले दिन उपखण्ड कार्यालय से जमानत दिलवा दी। जबकि सेड़वा पुलिस को दो आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर चोरी का वाहन जब्त करना था। साथ ही उच्च अधिकारियों को सूचना देनी थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने सेड़वा थाने में कार्यरत एएसआइ अचलाराम व कांस्टेबल जोगेन्द्रसिंह को निलंबित कर पूरे प्रकरण की जांच एएसपी नरपतसिंह को सौंपी है। साथ ही पुलिस ने ग्रामीणों के साथ मारपीट करने के आरोप में दोनों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।


दोनों के खिलाफ 8 मामले है दर्ज
पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपियों के खिलाफ धोरीमन्ना, सेड़वा व जालोर के चितलवाना थाने में विभिन्न अपराधिक मामले दर्ज है। आरोपी हनुमानराम के खिलाफ धोरीमन्ना व सेड़वा थाने में चोरी, मारपीट, हत्या के प्रयास, लूट व शराब तस्करी के छह मुकदमें दर्ज है। साथ ही आरोपी सुरजाराम के खिलाफ चितलवाना थाने में मारपीट व शराब तस्करी के मामले दर्ज है।


अफीम होने का अंदेशा
पुलिस ने बताया कि ग्रामीणों ने जब पुलिस के हवाले चोरी के वाहन के साथ आरोपियों को किया था। तब सेड़वा थाने में कार्यरत एएसआई को आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का निवेदन किया, लेकिन पुलिसकर्मियों ने किसी की नहीं सुनी। साथ ही बताया था कि वाहन में अफीम है। इसके बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गई।


- एएसआई व कांस्टेबल निलंबित
सेड़वा थाने में कार्यरत एएसआई अचलाराम व कांस्टेबल जोगेन्द्र को दो बदमाश लोगों से सांठगांठ कर मुकदमा दर्ज नहीं करना और चोरी के वाहन को एमवी एक्ट में जब्त करने के आरोप में दोनों को निलंबित कर दिया है। पूरे प्रकरण की जांच एएसपी को सौंपी है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई करेंगे। - आनंद शर्मा, पुलिस अधीक्षक, बाड़मेर
---

भवानी सिंह
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned