scriptबाड़मेर: अब कोविड फ्री हो रहे होम, संक्रमण की छुट्टी | barmer coivd patient free home | Patrika News
बाड़मेर

बाड़मेर: अब कोविड फ्री हो रहे होम, संक्रमण की छुट्टी

-जिले में केवल 29 संक्रमित होम आइसोलेट-कुल एक्टिव केस के 25 फीसदी मामले घर में-संक्रमण से रिकवरी की दर तेजी से बढ़ी-30 दिन पहले 2627 संक्रमित थे होम आइसोलेशन में-11 जून तक की स्थिति

बाड़मेरJun 12, 2021 / 08:49 pm

Mahendra Trivedi

बाड़मेर: अब कोविड फ्री हो रहे होम, संक्रमण की छुट्टी

बाड़मेर शहर के घरों से अब हो रही कोविड संक्रमण की छुट्टी।

बाड़मेर. कोरोना महामारी की दूसरी लहर की रफ्तार थमने के साथ ही कोविड संक्रमित स्वस्थ होने के साथ अब होम भी कोविड फ्री हो रहे हैं। घरों से अब संक्रमण की रवानगी करीब-करीब हो चुकी है। एक महीने पहले जो संख्या हजारों में थी वह अब दहाई में सिमट गई है। जिले में रिकवरी की रफ्तार तेजी से बढऩे से घरों में अब संक्रमितों की संख्या नाममात्र की बची है।
कोविड संक्रमितों में जितने लोग अस्तपालों में भर्ती रहे, उससे दो गुने से ज्यादा घरों में थे। महामारी की रफ्तार थमने और रिकवरी रेट में लगातार बढ़ोतरी के बाद अब स्थितियां काफी ठीक हो रही है और घरों में लोग स्वस्थ होने के बाद संक्रमण की छुट्टी हो रही है।
एक महीने पहले विकट थे हालात
करीब एक महीने पहले बाड़मेर जिले के हालात बड़े विकट थे। घरों में संक्रमितों की भरमार थी। गत 11 मई को कुल 2443 लोग घरों में आइसोलेट थे। यह आंकड़ा काफी भयावह था, ठीक इसी तरह अस्पतालों में भी ऐसी ही स्थिति थी।
अब केवल 29 संक्रमित घरों में
जिले में अब केवल 29 संक्रमित घरों में है। जबकि अभी भी रोजाना पॉजिटिव भी आने का सिलसिला पूरी तरह नहीं थमा है। अच्छी बात यह है कि अब रोजाना जितने लोग संक्रमित आते हैं, उससे ज्यादा रिकवर हो रहे हैं। रिकवरी रेट बढऩे से स्थितियां बेहतर होती जा रही है।
एक्टिव केस का 25 फीसदी घरों में
जिले में शुक्रवार को कुल 127 एक्टिव केस रहे। इसमें से 29 संक्रमित होम आइसोलेट है। ऐसे में कुल एक्टिव मामलों का करीब 25 फीसदी होम आइसोलेशन में चल रहे हैं। रिकवरी रेट बढऩे पर उम्मीद है कि कुछ दिनों में यह संख्या भी दहाई से घटकर इकाई में आ जाएगी।

Home / Barmer / बाड़मेर: अब कोविड फ्री हो रहे होम, संक्रमण की छुट्टी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो