बाड़मेर में सैकड़ों की संख्या में सब्जी खरीदते मिले लोग, आमजन के प्रवेश पर मुख्य मंडी में लगाई रोक

बाड़मेर की कृषि उपज मंडी परिसर की सब्जी मंडी में अब फुटकर व होलसेल व्यापारी ही खरीद-फरोख्त कर सकेंगे सब्जी

By: Mahendra Trivedi

Published: 28 Mar 2020, 09:40 PM IST

बाड़मेर। शहर की कृषि उपज मंडी स्थित सब्जी मंडी में व्यापारियों को 5-5 मीटर की दूरी पर ठेले खड़े रखने के निर्देश दिए गए हैं। निदेर्शों की अवहेलना करने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं मंडी में आम व्यक्त्ति के सब्जी खरीदने के लिए प्रवेश पर रोक लगा दी गई है।बाड़मेर उपखंड अधिकारी नीरज मिश्र ने कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए शनिवार को प्रात: 7 बजे कृषि उपज मंडी स्थित सब्जी मंडी का निरीक्षण किया। इस दौरान करीब 1000 की तादाद में आमजन एवं फुटकर तथा होलसेल व्यापारियों की भीड़ लगी हुई थी। उपखंड अधिकारी ने इसे अत्यंत गंभीरता से लेते हुए कृषि मंडी सचिव को 5-5 मीटर की दूरी पर सब्जी विक्रेताओं के ठेले खड़े करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देशित किया कि सुबह 4 बजे फुटकर एवं होलसेल व्यापारियों के लिए मंडी में सब्जी की बिक्री-खरीद की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। ताकि आम आदमी सब्जी खरीदने के लिए इस सब्जी मंडी में नहीं आएं। उन्होंने आम आदमी का प्रवेश निषेध करने के निर्देश दिए।
पालना करवाने के निर्देश
बाड़मेर तहसीलदार को कृषि उपज मंडी में उपस्थित रहने एवं पुलिस उप अधीक्षक को प्रात: 4 बजे सब्जी मंडी में पर्याप्त पुलिस जाब्ता उपलब्ध करवाते हुए कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए जारी निर्देशों की कठोरता से पालना सुनिश्चित करवाने के लिए कहा गया है।
इधर, ठेले खड़े करवाए दूर-दूर
शहर के जवाहर चौक में सब्जी के ठेलों के पास-पास खड़े होने के चलते पुलिस व प्रशासन ने दूर-दूर खड़े करवाए। लोगों से सब्जी ठेलों पर भीड़ नहीं करने की हिदायत दी गई।

Corona virus
Mahendra Trivedi Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned