scriptरिकवर होते दिखते हैं पॉजिटिव मरीज, अचानक कोरोना घोंट रहा गला ! | barmer covid positive death | Patrika News
बाड़मेर

रिकवर होते दिखते हैं पॉजिटिव मरीज, अचानक कोरोना घोंट रहा गला !

-कोविड सेंटर में भर्तीं होने के बाद सामान्य दिखते मरीजों की मौत बन रही चिंता का कारण-अचानक होने वाली पॉजिटिव मरीजों की मौतों से डॉक्टर भी हैरान-सांस में तकलीफ न मरीजों में गंभीर सं संक्रमण के लक्षण

बाड़मेरAug 21, 2020 / 09:42 pm

Mahendra Trivedi

रिकवर होते दिखते हैं पॉजिटिव मरीज, अचानक कोरोना घोंट रहा गला !

रिकवर होते दिखते हैं पॉजिटिव मरीज, अचानक कोरोना घोंट रहा गला !

बाड़मेर. कोरोना संक्रमितों के रिकवर होने के दौरान अचानक मौत से चिकित्सा विभाग भी हैरान है। मरीज चलते-फिरते और स्वस्थ होते दिखने के बीच कोरोना गला घोंट रहा है। इस तरह के केस सामने आने से चिकित्सक भी हैरान है। क्योंकि स्वस्थ हो रहे मरीज को लेकर चिकित्सक भी उनके स्वास्थ्य के प्रति आश्वास्त हो जाते हैं। लेकिन कोरोना अचानक घातक वार कर रहा है।
बाड़मेर में कोरोना से अब तक 22 लोगों की जान जा चुकी है। इसमें बालोतरा क्षेत्र के लोग ज्यादा है। वहीं बाड़मेर से अब तक 6 संक्रमितों की मौत हुई है। मौतों में भी यह बात सामने आई है अधिकांश ने कोरोना के कारण जोधपुर में दम तोड़ा है।
बाड़मेर में अब तक 1761 स्वस्थ
बाड़मेर जिले में कोरोना से संक्रमित 1761 लोग गुरुवार तक स्वस्थ हो चुके थे। साथ ही उनको डिस्चार्ज भी कर दिया गया। जबकि संक्रमितों की संख्या 21 के पास पहुंच गई है। ऐसे में एक्टिव केस करीब 300 से अधिक है।
डिस्चार्ज होने वालों की बढ़ती संख्या
अब डिस्चार्ज होने वालों की संख्या भी लगातार बढ़ती जा रही है। चिकित्सा विभाग के अनुसार 20 अगस्त को एक साथ जिले में 82 लोगों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया। यह स्वस्थ होने वालों का बड़ा आंकड़ा दर्शाता है। लेकिन चिकित्सकों को चिंता इस बात की सता रही है कि रिकवर होते मरीजों के बिना किसी अन्य गंभीर के कोरोना घातक वार कर रहा है।
कोई गंभीर बीमारी नहीं थी, कोरोना पॉजिटिव थे
बाड़मेर पीएमओ डॉ. बीएल मंसूरिया ने बताया कि 20 अगस्त को बाड़मेर के राजकीय अस्पताल के कोविड वार्ड में भर्ती वृद्ध मरीज की रिपोर्ट के अनुसार स्वस्थ महसूस कर रहा था। उन्हें किसी भी तरह की अन्य गंभीर बीमारी भी नहीं थी। हमे लग रहा था कि वह ठीक हो रहे हैं। लेकिन अचानक से उनकी मौत हो गई।
प्रशासन और चिकित्सा विभाग की अपील की गंभीरता को समझें
-चिकित्सा विभाग व प्रशासन लगातार अपील कर रहा है कि कोरोना से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंस रखें। भीड़-भाड़ वाली जगह पर जाने से बचें। बहुत ही जरूरी होने पर घरों से बाहर निकलें। बच्चों और वृद्धजनों का खास ध्यान रखें। इन बातों को आदत में लाकर ही कोरोना से मुकाबला और बचाव किया जा सकता है।
-मास्क पहनना बहुत जरूरी है। बिना मास्क घर से बाहर नहीं निकलें। भले ही कुछ देर के लिए ही किसी काम से बाहर जा रहे हैं तो भी मास्क पहनना नहीं भूलें। कोरोना से मुकाबला करने में मास्क भी एक बड़े हथियार से कम नहीं हैं। इसलिए कहीं भी जाएं तो मास्क जरूर लगाएं और मुहं और नाक पूरी तरह से ढकें।

Home / Barmer / रिकवर होते दिखते हैं पॉजिटिव मरीज, अचानक कोरोना घोंट रहा गला !

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो