scriptबाड़मेर : एक तरफ रामदेव के जयकारे तो दूसरी तरफ गणपति बप्पा की गूंज | Barmer : Devotees reached in Ramdev Fair | Patrika News
बाड़मेर

बाड़मेर : एक तरफ रामदेव के जयकारे तो दूसरी तरफ गणपति बप्पा की गूंज

बाड़मेर में शनिवार को गूंजे बप्पा के जयकारे,बाबा के दरबार गए और ऐसे झूमे कि सभी देखते रह गए
 

बाड़मेरSep 02, 2017 / 09:39 pm

Sikander Veer Pareek

Lord Ganesh, Ramdevra, Festival, barmer, barmer news, barmer hindi news
 बाड़मेर. समदड़ी. कस्बे में शनिवार को गाजे बाजे से गणेश प्रतिमाओं को विसर्जन किया गया। इसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए। सुबह गौर का चौक, बावड़ी चौक, पीपली चौक, घांची क्षत्रिय समाज जूनीवास, मेघवालो की वास, बालोतरा रोड, बस स्टैण्ड, बावड़ी चौक, स्टेशन सहित विभिन्न स्थानों पर विराजित की गई प्रतिमाओं को श्रद्धालुओं ने विधि-विधान से पूजा-अर्चना की। बड़ी प्रतिमाएं के्रन से विसर्जित की गई। इसके साथ ही एक सप्ताह से आयोजित गणेश महोत्सव संपन्न हुआ।

कल्याणपुर. कस्बे के मुख्य बाजार में विराजित गजानंद प्रतिमा का शुक्रवार को विसर्जन किया गया। गणपति युवा मंडल के पदाधिकारी व सदस्य प्रतिमा लेकर गाजे-बाजे से जयकारे लगाते हुए तालाब पहुंचे। विधि-विधान से प्रतिमा का विसर्जन किया।

पादरू. कस्बे व क्षेत्र में गणेश महोत्सव की धूम है। धोरा मार्केट में मित्र मंडल की ओर से विराजित की गई गणेश प्रतिमा को देखने बड़ी संख्या में श्रद्धालु उमड़ रहे हैं। शुक्रवार रात भजन गायक कलाकार बाबुसिंह राजगुरु एण्ड पार्टी ने भजनों की प्रस्तुति दी।

मायलावास. गांव में रामदेव मन्दिर में विराजित गणेश प्रतिमा का विसर्जन किया गया। श्रद्धालु प्रतिमा लेकर रमणा नाडी पहुंचे। जयकारों के साथ प्रतिमा का विसर्जन किया।

खूब रही चहल-पहल

बाबा रामदेव के मेले को लेकर बाड़मेर व बालोतरा में खूब चहल-पहल रही। जगह-जगह धार्मिक अनुष्ठान हुए। मंदिरों में बड़ी संख्या में भक्त उमड़े। इस क्रम में समदड़ी के रानीदेशीपुरा में देवझूलनी एकादशी को बाबा रामदेव मेले में खूब धूम-धड़ाका रहा। इसमें आसपास के गांवों से बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए। मंदिर में दर्शन-पूजन कर व प्रसाद चढ़ा परिवार में खुशहाली की कामना की। भक्तों ने जयकारे लगा भजन गाए। दिन भी श्रद्धालुओं की आवाजाही लगी रही। श्रद्धालुओं ने हाट बाजार से जरूरत के सामान की खरीदारी की और खाने-पीने का आनंद उठाया। विधायक हमीरसिंह भायल ने मंदिर में दर्शन-पूजन कर प्रदेश में खुशहाली की कामना की। इससे पूर्व रात्रि मंदिर में जागरण आयोजित हुआ। श्याम पालीवाल एण्ड पार्टी ने भजनों की प्रस्तुति दी। इसी तरह का धूम धड़ाका पादरु के निकट पंऊ गांव में रहा। यहां भी बाबा रामदेव मंदिर में शनिवार को मेला लगा। मेले में पादरू, इटवाया, बावतरा, कांखी, कुण्डल, मिठौड़ा आदि गांवों से बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए। उन्होंने मंदिर में दर्शन-पूजन कर परिवार में खुशहाली की कामना की। मेले में लगे हाट बाजार से घरेलू जरूरत के सामान की खरीदारी करने के साथ खाने-पीने का आनंद उठाया।
Lord Ganesh, Ramdevra, Festival, barmer, barmer news, barmer hindi news

Home / Barmer / बाड़मेर : एक तरफ रामदेव के जयकारे तो दूसरी तरफ गणपति बप्पा की गूंज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो