scriptडिस्कॉम : 1 दिन में 62 स्थानों पर पकड़ी 9.39 लाख की बिजली चोरी- | barmer discom | Patrika News
बाड़मेर

डिस्कॉम : 1 दिन में 62 स्थानों पर पकड़ी 9.39 लाख की बिजली चोरी-

-विजिलेंस टीम ने दो दिनों में 123 स्थानों पर की जांच-कुल 13.29 लाख का बनाया जुर्माना

बाड़मेरJul 02, 2021 / 09:34 pm

Mahendra Trivedi

बाड़मेर जिले के गोदावास स्थित एक मकान में विजिलेंस टीम ने की कार्रवाई।

बाड़मेर जिले के गोदावास स्थित एक मकान में विजिलेंस टीम ने की कार्रवाई।

बाड़मेर। बिजली चोरी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है। डिस्कॉम की ओर से की जा रही कार्रवाई में चोरी के बढ़ते मामलों का खुलासा हो रहा है। पिछले दिनों से डिस्कॉम बिजली चोरी पकडऩे के लिए लगातार कार्रवाई कर रहा है।
बाड़मेर डिस्कॉम ने बिजली चोरी के मामलों में सीसीसी पोर्टल पर दर्ज शिकायतों के साथ ही क्रेशर, अधिक विद्युत उपभोग और मोबाइल टावर की पिछले दो दिनों में आकस्मिक जांच की। स्पेशल विजिलेंस अभियान के पहले दिन 123 स्थानों पर विद्युत चोरी व दुरुपयोग के मामले पकड़े गए। जिसमें 13.29 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया हैं। इस कार्रवाई में 123 में से 62 स्थानों पर 9.39 लाख की विद्युत चोरी पकड़ी गई।
दो दिन चलाया अभियान
विशेष निर्देश पर पहले दिन जिले के 4 खंड एवं 19 उपखण्ड अधिकारियों, अधिशाषी अभियंता, सहायक अभियंता व कनिष्ठ अभियंताओं ने सतर्कता जांच की कार्रवाई की। इसमें जांच में 123 स्थानों पर विद्युत चोरी व दुरुपयोग के मामले पाए गए। इसमें 62 स्थानों पर विद्युत चोरी, 61 स्थानों पर दुरुपयोग के चलते कार्रवाई की गई। इसमें 62 स्थानों पर पकड़ी गई विद्युत चोरी में 9.39 लाख का जुर्माना लगाया गया। जबकि 61 विद्युत दुरुपयोग के प्रकरणों में 3.90 लाख रुपए का जुर्माना लगाया
जुर्माना जमा नहीं करवाया तो होगी एफआइआर
अधीक्षण अभियंता बाड़मेर अजय माथुर ने बताया कि दो दिवसीय स्पशेल विजिलेंस अभियान के निर्देश प्राप्त मिले थे। इस दौरान कुल 123 स्थानों पर कार्रवाई अमल में लाई गई। विद्युत चोरी पाए जाने पर उपखंड कार्यालय से जुर्माना राशि जमा करवाने का सात दिवस का नोटिस जारी किया जाएगा। जुुर्माना जमा नहीं करवाने पर विद्युत चोरी निरोधक थाना बाड़मेर में एफआइआर दर्ज करवाई जाएगी।

Home / Barmer / डिस्कॉम : 1 दिन में 62 स्थानों पर पकड़ी 9.39 लाख की बिजली चोरी-

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो