scriptप्रदेश में सबसे गर्म बाड़मेर, पारा 34 डिग्री के पार | Barmer hottest in state, Mercury beyond 34 degrees | Patrika News
बाड़मेर

प्रदेश में सबसे गर्म बाड़मेर, पारा 34 डिग्री के पार

-एक ही दिन में बढ़ा दो डिग्री पारा
-दिन में सताने लगी धूप

बाड़मेरFeb 17, 2020 / 05:51 pm

Mahendra Trivedi

Barmer hottest in state, Mercury beyond 34 degrees

Barmer hottest in state, Mercury beyond 34 degrees

बाड़मेर. मौसम में आए बदलाव के चलते थार में पारा रविवार को 34 डिग्री को पार कर गया। दिन में तेज धूप से लोग बचाव करते नजर आए। एक ही दिन में अधिकतम तामपान में दो डिग्री की बढ़ोतरी से तेज गर्मी महसूस की गई।
प्रदेश में बाड़मेर सबसे गर्म रहा। बाड़मेर में अधिकतम तापमान 34.1 व न्यूनतम 14.1 डिग्री रेकार्ड किया गया।
बाड़मेर में दोपहर बाद सूरज के तेवर नजर आने लगे।

दिन में धूप काफी तेज हो गई। हालांकि सुबह-शाम अभी ठंडी हवा चल रही है। लेकिन धूप के कारण पारा बढऩे से दिन में गर्मी का अहसास होने लगा है।
तेज धूप में छतरी से बचाव

पिछले कुछ दिनों से धूप सामान्य होने के कारण छतरी की जरूरत नहीं थी। लेकिन रविवार को तेज धूप के कारण फुटपाथ पर सामान बेचने वाले ने तेज धूप से बचाव के लिए छतरी की छांव में नजर आए।
ये भी पढ़े…

यातायात व्यवस्था सुधार व चोरियों पर अंकुश लगाने को लेकर चर्चा

चौहटन पुलिस थाना में सीएलजी बैठक

बाड़मेर. चौहटन पुलिस थाना चौहटन के सामुदायिक सम्पर्क समूह (सीएलजी) की बैठक रविवार को पुलिस थाना परिसर में महंत जगदीशपुरी के सान्निध्य व पुलिस उप अधीक्षक अजीतसिंह के निर्देशन में हुई।
थानाधिकारी प्रेमाराम ने सम्बंधित मुद्दों पर बिंदुवार जानकारी दी। बैठक में कस्बे सहित थाना क्षेत्र में शांति व कानून व्यवस्था को लेकर चर्चा की गई। साथ ही कस्बे में यातायात व्यवस्था सुधारने, चोरी की बढ़ती वारदातों पर अंकुश लगाने एवं नशीले पदार्थों के अवैध कारोबार पर शिकंजा कसने को लेकर चर्चा हुई।
थानाधिकारी प्रेमाराम ने बताया कि दुकानों के आगे सड़क पर सामान रखने, वाहन चालकों के आड़े-तिरछे वाहन खड़ा करने से यातायात व्यवस्था बिगड़ रही है। इसके लिए व्यापारियों व चालकों का ही सहयोग अपेक्षित है।
उन्होंने कहा कि व्यापारी अपनी दुकानों के बाहर सीसीटीवी कैमरे व एक बल्ब जलाकर रखें तो निगरानी आसान होगी, साथ ही चोरी की वारदातों पर अंकुश लगाने में पुलिस को सहयोग मिलेगा।

पुलिस उप अधीक्षक ने जल्द ही व्यापारियों व वाहन चालकों के साथ बैठक आयोजित करने, भारी वाहनों का प्रवेश रोकने, बाहर जाने वाले भारी वाहनों को बायपास निकालने, तिपहिया व दुपहिया सहित वाहनों के कागजात व वाहन चालकों के लाइसेंस चेक कर व्यवस्था को दुरुस्त करने का भरोसा दिलाया।
बैठक में शिवरात्रि पर्व पर शांति व्यवस्था व आवश्यक कानूनी सहयोग पर भी चर्चा की गई। बैठक में रूपसिंह राठौड़, हिन्दूसिंह राठौड़, भीमराज खत्री, भैरसिंह ढोक, देवीलाल खांगट, चैनसिंह ढोक, कंवराराम चौधरी, कैलाश शर्मा, मल्लाराम सांवलोर, बरकतखां, भेराराम धनाऊ, बांकाराम उपस्थित थे।

Home / Barmer / प्रदेश में सबसे गर्म बाड़मेर, पारा 34 डिग्री के पार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो