scriptयात्रियों से पूछेंगे कैसी है रेल में सुविधाएं, क्या है अपेक्षाएं, फीडबैक के भरवाएंगे फार्म | barmer rail | Patrika News
बाड़मेर

यात्रियों से पूछेंगे कैसी है रेल में सुविधाएं, क्या है अपेक्षाएं, फीडबैक के भरवाएंगे फार्म

-जोधपुर रेल मंडल के 33 स्टेशनों व 14 ट्रेनों में विशेष अभियान-बाड़मेर-ऋषिकेश ट्रेन भी इसमें है अभियान में शामिल

बाड़मेरJul 13, 2021 / 09:11 pm

Mahendra Trivedi

यात्रियों से पूछेंगे कैसी है रेल में सुविधाएं, क्या है अपेक्षाएं, फीडबैक के भरवाएंगे फार्म

यात्रियों से पूछेंगे कैसी है रेल में सुविधाएं, क्या है अपेक्षाएं, फीडबैक के भरवाएंगे फार्म

बाड़मेर. जोधपुर रेल मंडल पर रेलयात्रियों को उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं को सुनिश्चित करने तथा उनकी गुणवत्ता की जांच करने को विशेष अभियान की शुरुआत की गई है।
जोधपुर मंडल रेल प्रबन्धक गीतिका पाण्डेय के विशेष दिशा निदेर्शों के तहत एक सप्ताह का विशेष अभियान शुरू किया है। इसमें रेलवे स्टेशनों, रेलगाडिय़ों तथा यात्री सुविधाओं के प्रमुख स्थानों जैसे आरक्षण कार्यालय, पार्सल, रेलवे मालगोदाम तथा पार्किंग स्थलों पर रेलयात्रियों को प्रदान की जा रही मूलभूत सुविधाओं को रेलवे अधिकारियों व निरीक्षकों द्वारा व्यक्तिगत रूप से परखा जाएगाा। यात्री सुविधाओं की उपलब्धता, कार्यशीलता तथा गुणवत्ता का गहन निरीक्षण व मूल्यांकन होगा। सभी महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशनों तथा कुछ प्रमुख लंबी दूरी की रेलगाडिय़ों में 13 से 19 जुलाई तक चलने वाले अभियान में कमियों को दूर करने तथा उच्च स्तर की यात्री सुविधाओं की उपलब्धता को सुनिश्चित किया जाएगा।
वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबन्धक धीरुमल ने बताया कि कि इस दौरान यात्रियों से फीड बैक लेने के लिये फार्म भी भरवाए जाएंगे। इसके जरिये भविष्य में यात्रियों की अपेक्षाओं और सुधार के लिए योजना को तैयार किया जा सकेगा।
यात्रियों की अपेक्षाओं को जल्द पूरा करने की होगी कोशिश
अभियान में जोधपुर रेल मंडल के 33 रेलवे स्टेशनों, जोधपुर-दिल्ली मंडोर स्पेशल , जोधपुर-इंदौर स्पेशल, बाडमेर-ऋषिकेश स्पेशल, जोधपुर-हावडा स्पेशल, जोधपुर-वाराणसी मरुधर स्पेशल सहित 14 ट्रेनों, रेलवे आरक्षण कार्यालय, पार्सल कार्यालय, मालगोदाम व वाहन पार्किग स्थलों की जांच करके रिपोर्ट प्रस्तुत की जाएगी। सुविधाओं को तत्काल प्रभाव से उपलब्ध कराने का प्रयास किया जाएगा।

Home / Barmer / यात्रियों से पूछेंगे कैसी है रेल में सुविधाएं, क्या है अपेक्षाएं, फीडबैक के भरवाएंगे फार्म

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो