scriptनेपाल में प्रतिभा दिखाएगा बाड़मेर का दशरथ | Barmer's Dashrath will show talent in Nepal | Patrika News
बाड़मेर

नेपाल में प्रतिभा दिखाएगा बाड़मेर का दशरथ

https://www.patrika.com/barmer-news/

बाड़मेरNov 14, 2018 / 08:18 am

भवानी सिंह

Barmer's Dashrath will show talent in Nepal

Barmer’s Dashrath will show talent in Nepal

नेपाल में प्रतिभा दिखाएगा बाड़मेर का दशरथ
राष्ट्रीय स्तर पर मिले 2 गोल्ड मेडल, राज्य टीम में दिखाया दमखम, महज 11 साल की उम्र में देश की टीम का करेगा प्रतिनिधित्व
बाड़मेर . थार की गलियों में खेलने वाला मारुड़ी का दशरथसिंह राठौड़ महज ग्यारह साल की उम्र में राज्य के बेहतरीन टेनिस बाल क्रिकेट खिलाडिय़ों में शुमार हो गया है। उनका चयन देश की अण्डर-16 टीम में हुआ है। दशरथ अब अगले माह नेपाल में होने वाली टेनिस बाल क्रिकेट प्रतियोगिता में देश का प्रतिनिधित्व कर बाड़मेर का नाम रोशन करेगा।
गांव मारुड़ी निवासी दशरथसिंह पुत्र वेणसिंह ने उदयपुर में प्राथमिक शिक्षा के बाद जोधपुर के एक निजी स्कूल में प्रवेश लिया। यहां 4 साल की उम्र में जूडो व टेनिस बाल क्रिकेट प्रतियोगिता में भाग लिया। स्कूली कोच से खेल की बारीकियां समझी। अब अपनी प्रतिभा के दम पर देश की टीम में जगह बनाई। गत दिनों नागपुर में हुई 23 वीं सब जूनियर राष्ट्रीय टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता में भाग लिया। यहां बेहतर प्रदर्शन के चलते दशरथ का देश की टीम में चयन हुआ। अब नेपाल में होने वाली टेनिस बाल क्रिकेट प्रतियोगिता में देश का प्रतिनिधित्व करेगा।
राष्ट्रीय स्तर पर दो गोल्ड मेडल मिले
दशरथ को महज ग्यारह साल की उम्र में राष्ट्रीय, राज्य व जिला स्तर की प्रतियोगिता में कुल 14 मेडल मिले हंै। केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड नई दिल्ली की ओर से आयोजित इंटर स्कूल स्पोर्ट्स खेल प्रतियोगिता के दौरान जूडो में दो बार भाग लिया। जिला स्तरीय जूडो व फुटबॉल प्रतियोगिता खेलो इंडिया खेलो सहित कई प्रतियोगिताओं में भाग लेकर जिला स्तर पर मेडल प्राप्त किए।

Home / Barmer / नेपाल में प्रतिभा दिखाएगा बाड़मेर का दशरथ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो