scriptहॉस्टल वार्डन ने ट्रेन के आगे कूद दी जान, साथियों के उड़ गए होश | Barmer Youth sucide case | Patrika News
बाड़मेर

हॉस्टल वार्डन ने ट्रेन के आगे कूद दी जान, साथियों के उड़ गए होश

– शहर के जसदेर धाम के पास की घटना
 

बाड़मेरJul 30, 2018 / 11:26 am

भवानी सिंह

Youth sucide case

Youth sucide case

बाड़मेर. शहर के जसदेर धाम के पास रविवार को निजी हॉस्टल वार्डन ने ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। आत्महत्या की सूचना के बाद हॉस्टल में साथियों के होश उड़ गए। युवक पढाई में सामान्य था, लेकिन मिलनसार था।
पुलिस के अनुसार रोहिड़ी बीजावल निवासी गोपालसिंह(23)पुत्र चतुरसिंह ने मालाणी एक्सप्रेस के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शव अपने कब्जे में लेकर राजकीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। जहां उसका सोमवार को पोस्टमार्टम होगा। घटनाक्रम की जानकारी मिलने पर परिजन अस्पताल पहुंचे। यहां मृतक का भाई बेहोश हो गया। अन्य परिजन के रो-रोकर बुरे हाल थे। गोपालसिंह यहां विष्णु कॉलोनी में एक निजी हॉस्टल में वार्डन था और निजी विद्यालय में शिक्षक था। युवक के आत्महत्या के कारण का खुलासा नहीं हो पाया है।
न पढ़ाई का दबाव ना कोई और कारण?
सीमावर्ती बिजावल गांव निवासी गोपाल शुरू से पढ़ाई में सामान्य था। उसका परिवार सामान्य है। वह लम्बे समय से क्षत्रिय युवक संघ से जुड़ा हुआ था। यहां तनाश्रय में रहते हुए निजी हॉस्टल में नौकरी के साथ प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में जुटा था। हंसमुख और मिलनसार गोपाल के परिजन व दोस्त समझ भी नहीं पा रहे हैं कि आखिर आत्महत्या करने की नौबत क्यों आई? पुलिस को अंदेशा है कि वह डिप्रेशन में था।
वाट्सएप पर भेजी सूचना
क्षत्रिय युवक संघ से जुड़ा होने से उसे संघ के कार्यक्रमों की जिम्मेदारी सौंपी जाती थी। क्षत्रिय युवक संघ के तृतीय संघ प्रमुख नारायण सिंह रेड़ा की 78 वीं जयंती समारोह सोमवार को स्थानीय मल्लीनाथ छात्रावास में प्रस्तावित है। इसकी सूचना उसने वाट्सएप ग्रुप पर सुबह भेजी। उससे पहले अपने कई मित्रों को कॉल कर समारोह में भाग लेने के लिए न्योता भी दिया।
क्षेत्राधिकार पर असमंजस
आत्महत्या की सूचना पर ग्रामीण थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को मोर्चरी पहुंचाया। फि र ग्रामीण थाना पुलिस ने यह कहकर पल्ला झाड़ लिया कि हमारा क्षेत्राधिकार नहीं है, यह मामला सदर पुलिस का है। इधर सदर थाना पुलिस अड़ गई कि यह ग्रामीण का क्षेत्र है। दोनों थानों के बीच क्षेत्राधिकार के असमंजस के चलते देर रात तक मामले की जांच शुरू नहीं हो पाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो