scriptभील अधिकार रैली पहुंची बाड़मेर,कलक्ट्रेट के बाहर किया जमकर प्रदर्शन | bheel adhikaar rally Reached Barmer Fiercely protested | Patrika News
बाड़मेर

भील अधिकार रैली पहुंची बाड़मेर,कलक्ट्रेट के बाहर किया जमकर प्रदर्शन

-कलक्ट्रेट के बाहर प्रदर्शन, नारेबाजी

बाड़मेरJan 12, 2018 / 10:30 am

ओमप्रकाश माली

bheel adhikaar rally , protested

bheel adhikaar rally Reached Barmer Fiercely protested

बाड़मेर.जिले के बाखासर से भील महासभा की संरक्षक नेतृत्व में निकली भील अधिकार रैली गुरुवार को बाड़मेर पहुंची। बाड़मेर पहुंचने पर भील समाज के लोगों ने रैली का स्वागत किया। इसके बाद हजारों की संख्या में भील समाज के लोग कलक्ट्रेट पहुंचे। जहां उन्होंने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
भील समाज की विभिन्न मांगों को लेकर कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। सरंक्षक नंदा डगला ने बताया कि इसके बाद ज्ञापन सौंपा। जिसमें सेना में भील रेजिमेंट बनाने, 90 दिन के अंदर कम शुल्क में कृषि कनेक्शन देने, जोधपुर संभाग के भीलों को टीएसपी का फ ायदा देने सहित कई मांगों को पूरा करने का आग्रह किया। जिले के सीमावर्ती बाखासर गांव से रैली 1 जनवरी को रवाना हुई थी ।
सभा को संबोधित करते हुए नंदा ने कहा कि कई वर्षों से भील महासभा भील-समाज के उत्थान के लिए सरकार को ज्ञापन सौंप रहा है। अभी तक समाज की कोई भी मांगें सरकार ने नहीं मानी। संभाग के भील समाज को हर तरह से दरकिनार किया गया है। उन्हें खेतों में बिजली कनेक्शन लेने के लिए बरसों इंतजार करना पड़ता है। भील समाज को सामान्य वर्ग में शामिल कर रखा है। अनुसूचित जाति वर्ग को 90 दिन में कम शुल्क से खेती का कनेक्शन मिल जाता है। भील समाज की विभिन्न मांगों को लेकर कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। सरंक्षक नंदा डगला ने बताया कि इसके बाद ज्ञापन सौंपा। जिसमें सेना में भील रेजिमेंट बनाने, 90 दिन के अंदर कम शुल्क में कृषि कनेक्शन देने, जोधपुर संभाग के भीलों को टीएसपी का फ ायदा देने सहित कई मांगों को पूरा करने का आग्रह किया। जिले के सीमावर्ती बाखासर गांव से रैली 1 जनवरी को रवाना हुई थी ।सभा को संबोधित करते हुए नंदा ने कहा कि कई वर्षों से भील महासभा भील-समाज के उत्थान के लिए सरकार को ज्ञापन सौंप रहा है। अभी तक समाज की कोई भी मांगें सरकार ने नहीं मानी।

Home / Barmer / भील अधिकार रैली पहुंची बाड़मेर,कलक्ट्रेट के बाहर किया जमकर प्रदर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो