नौकरी से हटवाने की धमकी, ब्लैकमेल कर 50 हजार ऐंठे

नौकरी से हटवाने की धमकी, ब्लैकमेल कर 50 हजार ऐंठे

Mahendra Trivedi | Publish: Apr, 17 2019 06:06:59 PM (IST) | Updated: Apr, 17 2019 06:07:00 PM (IST) Barmer, Barmer, Rajasthan, India

-वकील के खिलाफ ब्लैकमेल का तीसरा मामला दर्ज
-आरोपी ग्रामीण थाना पुलिस रिमाण्ड पर

 

बाड़मेर. कोतवाली थाने में दो जनों के खिलाफ राजस्व विभाग के भू-अभिलेख निरीक्षक को नौकरी से हटवाने की धमकी देकर ब्लैकमेल कर 50 हजार रुपए हड़पने का मामला मंगलवार को दर्ज हुआ। इस मामले में एक आरोपी वकील पहले से की ग्रामीण थाना पुलिस की रिमाण्ड पर है। आरोपी वकील के खिलाफ एक सप्ताह में ब्लैकमेल व प्रताडि़त करने के तीन प्रकरण दर्ज हो चुके हैं।

कोतवाल जब्बरसिंह चारण ने बताया कि सुरा में कार्यरत राजस्व विभाग के भू-अभिलेख निरीक्षक तेजपालसिंह पुत्र हीरसिंह ने रिपोर्ट में बताया कि उसने पत्नी आनंदकंवर के नाम से वर्ष 2009 में 3 व 5 बीघा जमीन खरीदी।

कुछ समय बाद जमीन को बच्चों की शिक्षा के लिए बेच दी। भूमि बेचान के बाद आरोपी वकील सज्जनसिंह पुत्र हुकमसिंह ने बार-बार राजस्व, आयकर व विजीलेंस विभाग से सूचना के अधिकार के तहत सूचनाएं मांगकर झूठी शिकायत दर्ज करवाई।

ब्लैकमेल करने की नीयत से धमकियां दी। उसके बाद आरोपी सज्जनसिंह व उसके साथी रतनसिंह को दो लोगों के सामने महावीर पार्क में 50 हजार रुपए दिए। कुछ समय बाद एक लाख रुपए की और मांग की गई। लगातार नौकरी से हटवाने की धमकियां दी।

आरोपी पुलिस रिमाण्ड पर

आरोपी सज्जनसिंह ग्रामीण थाना पुलिस की गिरफ्त में है। पुलिस ने बताया कि झूठे मामले में फंसाने की धमकी देकर 2 लाख रुपए मांगने को लेकर मामला दर्ज हुआ था।

पुलिस ने उसे न्यायालय में पेश किया। जहां से एक दिन के रिमाण्ड पर भेज दिया है। सज्जनसिंह सहकारी समिति व्यवस्थापक के आत्महत्या प्रकरण में भी आरोपी है।

 

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned