scriptपरीक्षा से पहले अभ्यर्थियों को बता दी आंसर-की,चार हिरासत में, एक गिरफ्तार | bstc exam 2018 paper out on whatsapp | Patrika News
बाड़मेर

परीक्षा से पहले अभ्यर्थियों को बता दी आंसर-की,चार हिरासत में, एक गिरफ्तार

प्री-बीएसटीसी परीक्षा: एक घंटा पहले पेपर वॉट्सएप पर वायरल…-बड़े गिरोह की आशंका, दो प्रकरण दर्ज

बाड़मेरMay 07, 2018 / 10:40 am

भवानी सिंह

Barmer bstc exam

Barmer bstc exam

बाड़मेर. जिले में रविवार को प्री-बीएसटीसी की परीक्षा शुरू होने से पहले कुछ लोगों ने अभ्यर्थियों को पेपर के प्रश्रों के उत्तर बता दिए। मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस ने उन्हें तत्काल दबोच लिया। पुलिस ने उनके कब्जे से पेपर, आंसर-की सहित मोबाइल जब्त कर चार जनों को हिरासत में लिया है। इससे पूर्व कोतवाली पुलिस ने परीक्षा शुरू होने से एक घंटा पहले वाट्सएप पर पेपर वायरल करने के मामले में शहर के एमबीसी महिला महाविद्यालय से एक अभ्यर्थी को गिरफ्तार किया।
पुलिस के अनुसार बीएसटीसी परीक्षा का पेपर वाट्सएप पर वायरल होने की जानकारी मिली थी। जांच में पता चला कि एक अभ्यर्थी ने ही पेपर वायरल किया है तथा उसका परीक्षा केन्द्र एमबीसी महिला महाविद्यालय है। पुलिस ने जांच के बाद अभ्यर्थी अशोककुमार पुत्र नीम्बाराम निवासी रामजी का गोल बाड़मेर को दस्तयाब किया। अभ्यर्थी ने पूछताछ में स्वीकार किया कि पेपर किसी अन्य युवक से 5-10 हजार रुपए में खरीदा है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया।
चार जने पुलिस के हत्थे चढ़े
पेपर वायरल कर अभ्यर्थियों को प्रश्र हल करवाने के मामले में चार जने पुलिस के हत्थे चढ़े हैं। पुलिस पूछताछ में आरोपितों ने स्वीकार किया है कि परीक्षा शुरू होने से पहले अपने अभ्यर्थियों को आंसर-की बताकर पेपर हल करवा दिया। ये चारों बाहर के बताए जा रहे हैं।
एसपी पहुंचे सदर थाने
मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी डॉ. गगनदीप सिंगला देर शाम सदर थाने पहुंचे। यहां मामले की जांच पड़ताल कर आरोपितों से पूछताछ की। इस दौरान कोतवाल अमरसिंह रतनु, सदर थानाधिकारी राजेन्द्र चौधरी सहित कई पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।
इधर, पकड़ा गया एवजी
सदर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए जिला औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान परीक्षा केन्द्र पर दूसरे की जगह परीक्षा दे रहे एवजी को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि अभ्यर्थी श्रवणकुमार की जगह उसका भाई अनिलकुमार परीक्षा दे रहा था। डाइट प्रधानाचार्य ने आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर आधार कार्ड सहित अन्य दस्तावेज जब्त किए हैं।
– चार को पकड़ा है
पुलिस ने प्री-बीएसटीसी परीक्षा शुरू होने से पहले पेपर वायरल कर अभ्यर्थियों को आंसर-की बताने के मामले में चार जनों को पकड़ा है। टीम मामले की जांच में जुटी हुई है।- डॉ.गगनदीप सिंगला, पुलिस अधीक्षक बाड़मेर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो