scriptकश्मीर में चल रही गोलियां तो कैसे भेजे मिठाइयां,आखिर किसने कही यह बात,जानिए पूरी खबर | bullets running in Kashmir So how send sweets | Patrika News
बाड़मेर

कश्मीर में चल रही गोलियां तो कैसे भेजे मिठाइयां,आखिर किसने कही यह बात,जानिए पूरी खबर

– 15 अगस्त व दीपावली पर भेजी थी भारत ने मिठाई

बाड़मेरJan 26, 2018 / 10:10 am

भवानी सिंह

bullets running in Kashmir, how send sweets

bullets running in Kashmir So how send sweets

बाड़मेर.पश्चिमी सीमा के बोर्डर से गणतंत्र दिवस 26 जनवरी को भारत की ओर से पाकिस्तान को इस बार मिठाई नहीं भेजी जाएगी। कश्मीर में घुसपैठ को लेकर पाकिस्तान बाज नहीं आ रहा है। वहां चल रही गोलीबारी और तनाव के माहौल की वजह से इस बार मिठाई नहीं भेजने का निर्णय हुआ है। पश्चिमी सीमा के एक सैनिक से यह सवाल किया तो उसने भृकुटियां तानते हुए कहा कि वे गोलियां चलाएं और हम मिठाइयां भेजे ये कैसे हो सकता है।
पश्चिमी सीमा पर भारत की ओर से बीएसएफ और पाकिस्तान की ओर से रैंजर्स तैनात है। हर तीन महीने से सुरक्षा बैठक होती है और धार्मिक एवं राष्ट्रीय पर्व पर दोनों देशों की ओर से मिठाई का आदान-प्रदान होता है। पिछले पंद्रह अगस्त और दीपावली पर भी मिठाई दोनों देशों की ओर से दी गई थी लेकिन इस बार 26 जनवरी की मिठाई भारत की ओर से पाकिस्तान को नहीं भेजी जा रही है।
क्यों लिया गया यह निर्णय– भारत की ओर से तनाव, पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ व आतंकवादी घटनाओं के बाद ही यह निर्णय किया जाता है। इस बार कश्मीर में गोलीबारी की घटनाएं हो रही है। एेसे में बीएसएफ की ओर से 26 जनवरी को पश्चिमी सीमा से पाकिस्तान को मिठाई नहीं दी जाएगी।
सीमा है सील और हाईअलर्ट- पश्चिमी सीमा इन दिनों सील है। बीएसएफ के तमाम अधिकारी बोर्डर पर ही है। यहां पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दौरे के बाद से ही चौकसी को और मुश्तैद किया हुआ है। पाकिस्तानी रैंजर्स की हर हरकत पर चौबीस घंटे नजर रखी जा रही है। जिप्सी और ऊंट से चल रही पेट्रोलिंग को और सख्त किया गया है।
सैनिकों में जज्बा- पश्चिमी सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवानों से गणतंत्र की पूर्व सांझ पर बात की तो उनका जज्बा सलाम योग्या था। एक सैनिक ने कहा कि वो गोलियां चला रहे है और हम मिठाइयां भेजे यह कैसे हो सकता है? एक सैनिक ने कहा कि पाकिस्तान की ओर से कश्मीर में जो माहौल बनाया हुआ है वह उसकी कायरता है।
बोर्डर पर मनाया जाएगा गणतंत्र- सीमा सुरक्षा बल की ओर से बोर्डर की चौकियों पर गणतंत्र दिवस मनाया जाएगा। यहां पर तिरंगे की सैल्यूट लेने के साथ सीमावर्ती ग्रामीणों के साथ बीएसएफ की खेलकूद प्रतियोगिताएं भी होगी। इसको लेकर बोर्डर की चौकियों पर राष्ट्रीय पर्व का जश्न का माहौल है।

Home / Barmer / कश्मीर में चल रही गोलियां तो कैसे भेजे मिठाइयां,आखिर किसने कही यह बात,जानिए पूरी खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो