ग्रामीणों को समस्याओं का समाधान करने के लिए लगाए जा रहे शिविर, उठाएं लाभ

ग्रामीणों को समस्याओं का समाधान करने के लिए लगाए जा रहे शिविर, उठाएं लाभ
Camps are being organized to solve problems of villagers

Moola Ram Choudhary | Updated: 23 Aug 2019, 02:26:25 PM (IST) Barmer, Barmer, Rajasthan, India

-प्रभारी सचिव ने बोला में महात्मा गांधी ग्रामोत्थान शिविर का निरीक्षण

बाड़मेर। राज्य सरकार की ओर से ग्रामीणों को समस्याओं का समाधान करने एवं अधिकाधिक योजनाओं से लाभांवित करवाने के लिए महात्मा गांधी ग्रामोत्थान शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। आमजन शिविरों में पहुंचकर अधिकाधिक लाभ उठाएं।

बाड़मेर जिले के प्रभारी सचिव डॉ. वीणा प्रधान ने गुरुवार को बोला ग्राम पंचायत में आयोजित महात्मा गांधी ग्रामोत्थान शिविर के अवलोकन के उपरांत ग्रामीणों को संबोधित करते हुए यह बात कही।

प्रभारी सचिव प्रधान ने कहा कि राज्य सरकार की मंशा है कि एक ही स्थान पर समस्त विभागों की ओर से आमजन से कार्य संपादित करवाकर राहत पहुुंचाई जाए। इसके चलते पूरे प्रदेश में ग्राम पंचायत मुख्यालय पर महात्मा गांधी ग्रामोत्थान शिविरों का आयोजन किया जा रहा है।

उन्होंने ग्रामीणों ने शिविरों में पहुुंचकर राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं से लाभांवित होने का आह्वान किया। राज्य सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

उन्होंने शिविर में ग्रामीणों को पट्टे एवं अन्य दस्तावेज वितरित किए। इस दौरान 10 ग्रामीणों को आवासीय मकान के पट्टे तथा 38 ग्रामीणों की पेंशन स्वीकृति आदेश जारी कर वितरित करवाए गए। बाड़मेर उपखंड अधिकारी नीरज मिश्र ने राज्य सरकार की ओर से संचालित विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी देने के साथ शिविर की प्रगति रिपोर्ट से अवगत कराया।

किया विभिन्न स्थानों का दौरा-

प्रभारी सचिव प्रधान ने विशाला में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण किया। जालीपा में मॉड तालाब देखा तो राउप्रावि कुआ नम्बर तीन बाड़मेर में शिक्षण व्यवस्था का जायजा लिया।

उन्होंने नंदी गौशाला के निर्माणाधीन कार्यों का निरीक्षण कर इसके बारे में विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने बाड़मेर हिल्ली स्थित स्मृत उद्यान को भी देखा।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned