scriptचेंजमेकर्स तामलोर ने छात्रों को दी जानकारी, जानिए बदलाव के नायक अभियान में क्या हुईं चर्चा | #Changemaker : Women Changemaker meeting , News of barmer | Patrika News
बाड़मेर

चेंजमेकर्स तामलोर ने छात्रों को दी जानकारी, जानिए बदलाव के नायक अभियान में क्या हुईं चर्चा

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

बाड़मेरAug 25, 2018 / 11:52 pm

ओमप्रकाश माली

chainmakers

chainmakers

बाड़़मेर. राजस्थान पत्रिका के चेंजमेकर्स बदलाव के नायक अभियान के तहत सिटी में युवाओं से बात की गई. इस दौरान काफी संख्या में छात्र राजनीति के ककहरे सीखने आए। वहीं छात्राओं ने कहा भी खूब मन की कही।
पेश हैं बातचीत के अंश, जानिए क्या चाहते हैं लोग..

यह बोले- विद्यार्थी
जातिवाद नहीं होना चाहिए
राजनीति में कतई जातिवाद नहीं होना चाहिए। हमें ऐसा नेता चुनना है जो हमेशा छात्र/छात्राओं की समस्याओं को लेकर संघर्ष कर सके। अपराधिक पवृत्ति के लोग राजनीति में नही होने चाहिए।
– लोकेन्द्रसिंह गोरडिय़ा
– प्रलोभन में नहीं आना हैं
वर्तमान हालात को देखते हुए लगता है कि राजनीति गंदी हो गई है, लेकिन किसी भी छात्र को प्रलोभन में नहीं आकर अपने विवेक पर स्वच्छ छात्रनेता को चुनना है। जो कॉलेज विकास को लेकर संघर्ष करें।
– नरपतराज मूंढ
– गंदी राजनीति से दूर होना चाहिए नेता
जातिवाद व धर्म के आधार पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। कॉलेज में कहीं मुद्दे राजनीति के चलते गोण हो गए है। ऐसे में अब छात्र राजनीति से स्वच्छता होनी आवश्यक है। छात्रनेता को बाहर की राजनीति में भागीदारी नहीं निभानी चाहिए।
– डूंगर बाना
राजनीति में स्वच्छता जरुरी
राजनीति में स्वच्छ राजनेताओं की जरुरत है। पत्रिका की ओर से शुरू किए गए अभियान का स्वागत करते है।
– मानवेन्द्र कड़वासरा

नई सोच के लोग राजनीति में आए
राजनीति में बदलाव जरूरी है। युवा वर्ग को राजनीति में स्वच्छता लानी होगी। पत्रिका का अभियान सराहनीय है। छात्रनेताओं से लगाकर राजनेता भी आलसी हो गए है। ऐसे में अच्छे लोग राजनीति में शामिल होने चाहिए।
– राजेन्द्र चौधरी
नेता वादे भूल जाते हैं
अब राजनीति में नेता वादे भूल जाते है। इसके लिए राजनीति की शुरूआत में ही जातिवाद से ऊपर उठा हुआ छात्र राजनीति में आए। युवा वर्ग बदलाव को लेकर पत्रिका मुहिम को सार्थक बता रहे है। अब बदलाव जरूरी है।
– भूराराम गोदारा
गंदे लोग राजनीति में नहीं आए
छात्र राजनीति में झगड़ालू प्रवृति के लोग शामिल हो गए है। गंदे लोग राजनीति में नहीं आने चाहिए। महिलाओं की भागीदारी राजनीति में बहुत कम है। महिलाएं तब राजनीति में आ पाएगी, जब राजनीति में स्वच्छ लोग आएंगे।
– अंजू, छात्रा
बदलाव जरुरी हैं
पत्रिका अभियान की सराहना करते हुए कहा कि छात्र राजनीति में बदलाव जरूरी है। इसकी शुरूआत छात्र राजनीति से होनी चाहिए। कॉलेज में कई समस्याएं हैं, लेकिन कोई ध्यान नहीं दे रहा है।
– जगदीश पूनिया
समस्या सुनकर समाधान करें
कॉलेज कैंपस में विद्यार्थियों के सामने कई तरह की समस्याएं है, यह सब राजनीति की कमजोर स्थिति के चलते पैदा हुई है, इसके लिए गंदे लोग राजनीति में नहीं आए।
– प्रवीणसिंह मीठड़ी
ईमानदार लोग आए
राजनीति में ईमानदार लोग आने चाहिए। वर्तमान स्थिति को देखते हुए युवा वर्ग को राजनीति में जगह मिलनी चाहिए। पत्रिका का अभियान राजनीति में बदलाव लाएगा।
– भूराराम सारण

संघर्षशील नेता होना चाहिए
कॉलेज समस्याओं को हर समय छात्रों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर संघर्ष करने वाला छात्रनेता होना चाहिए। राजनीति में स्वच्छता जरुरी है।
– दिनेश कड़वासरा
छात्रसंघ चुनाव पहले यह मुद्दे उठाए
– कॉलेज कैंपस में पेयजल की पुख्ता व्यवस्था होनी चाहिए
– कैंपस में छात्रावास जर्जर है, इसके लिए कोई समाधान होना चाहिए
– प्राचार्य सहित कई व्याख्याताओं के पद रिक्त पड़े हैं?
– लाईब्रेरी पर ताला लटक रहा है, कक्षाएं नहीं लगती?
……
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो