scriptमील का पत्थर साबित होगा चेंजमेकर्स अभियान,देखें वीडियो | Changemakers campaign-Meeting of the screening committee of Pachpadra | Patrika News

मील का पत्थर साबित होगा चेंजमेकर्स अभियान,देखें वीडियो

locationबाड़मेरPublished: May 11, 2018 09:35:21 pm

Submitted by:

Mahendra Trivedi

चेंजमेकर्स अभियान: बाड़मेर के पचपदरा विधानसभा क्षेत्र के स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक

बालोतरा. राजस्थान पत्रिका के चेंजमेकर्स अभियान के तहत पचपदरा विधानसभा क्षेत्र की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक आयोजित की गई। कमेटी में शामिल सदस्यों ने चेंजमेकर्स के आवेदनों पर चर्चा की।
सदस्यों ने कहा कि राजस्थान पत्रिका ने अभियान शुरू कर श्रेष्ठ कार्य किया है। राजनीतिक क्षेत्र में सही लोगों के चयन की बहुत ज्यादा जरूरत है। ऐसा करके ही सशक्त राष्ट्र व समाज का निर्माण किया जा सकता है। इस अभियान से आमजन में जागरूकता आएगी।
कमेटी सदस्य पार्षद प्रभा सिंघवी ने कहा कि राजस्थान पत्रिका सामाजिक व रचनात्मक कार्यों में अग्रणी है। पत्रिका के चेंजमेकर्स अभियान से समाज में नई जागृति आएगी। वर्तमान की राजनीति में बढ़ते अपराधीकरण पर इस तरह के अभियान से राजनीति में स्वच्छता लाई जा सकती है। सामाजिक कार्यकर्ता चित्रा दवे ने कहा पत्रिका का बेहतर समाज निर्माण में बड़ा योगदान है। पत्रिका के इस अभियान से युवाओं में नई चेतना आएगी। अच्छी पहल है। इससे अधिकाधिक युवाओं को जोड़ सही व्यक्तियों के चयन के लिए प्रेरित करने का प्रयास किया जाएगा। कमेटी सदस्य महेन्द्रसिंह राठौड़ ने कहा कि अभियान की जितनी सराहना की जाए कम है। राजनीति क्षेत्र में स्वच्छता आज की आवश्यकता बन गई है। इससे आम आदमी में सही व्यक्ति के चयन को लेकर जागृत आएगी। पत्रिका का अभियान उपयोगी साबित होगा। शिक्षाविद् सालगराम परिहार ने कहा कि कहा कि राजनीति क्षेत्र में भ्रष्टाचार व अपराध अधिक बढ़ा है। जनजागृति से ही इसे समाप्त किया जा सकता है। राजस्थान पत्रिका का चेंजमेकर्स अभियान अच्छी शुरूआत है। इससे आम जागरूक बनेगा और अच्छे लोग आगे आएंगे। बैठक में सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमारी खत्री ने कहा कि आज की राजनीति में स्वच्छता अत्यावश्यक हो गई है। जरूरत इस बात की भी है इसके लिए अच्छे व्यक्ति आगे आएं। इसमें पत्रिका का अभियान मील का पत्थर साबित होगा। समाज हमेशा अच्छे लोगों की जरूरत महसूस करता है। यह भी है कि अच्छे लोग आगे आते हैं तो राजनीतिक स्वच्छता की बात वास्तव में हम महसूस भी करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो