scriptबादल…बूंदाबांदी…आंधी…गर्मी से राहत | Clouds... drizzle... storm... relief from heat | Patrika News
बाड़मेर

बादल…बूंदाबांदी…आंधी…गर्मी से राहत

दिन में मौसम ने दिखाए कई रूप, हल्की बूंदाबांदी के बाद मौसम खुशगवार

बाड़मेरJun 18, 2021 / 12:35 am

Dilip dave

बादल...बूंदाबांदी...आंधी...गर्मी से राहत

बादल…बूंदाबांदी…आंधी…गर्मी से राहत

बाड़मेर ञ्च पत्रिका . बाड़मेर में गुरुवार सुबह से मौसम के मिजाज बदले नजर आए। सुबह-सुबह घने बादलों से आसमान अटा रहा। बरसात की उम्मीद जगी और सुबह साढ़े आठ बजे के बाद हल्की बारिश का दौर शुरू हो गया, जो करीब ३०-३५ मिनट तक चला। इससे सडक़े भीग गई। मौसम खुशगवार हो गया। थार में बाड़मेर शहर सहित कुछ स्थानों पर सुबह तेज हवा के साथ बारिश के बाद दोपहर में तेज आंधी भी चली। लेकिन इसका असर ज्यादा नहीं था। हवा के कारण मामूली धूल का गुबार आसमान में दिखा। वहीं पूरे दिन आसमान में घने बादलों का डेरा लगा रहा। मौसम बदलने से गर्मी से काफी राहत मिल गई। पूरे दिन ठंडी हवा चलती रही।
करीब ४ डिग्री नीचे आया तापमान : दिन में हल्की बारिश और आंधी के चलते अधिकतम तापमान में करीब ४ डिग्री की कमी आई और ३६.६ डिग्री दर्ज किया गया। जबकि न्यूनतम तापमान ३०.३ डिग्री रहा। रात का पारा सामान्य से ४ डिग्री अधिक और दिन का तापमान ४ डिग्री कम रेकार्ड हुआ।
अब कैसा रहेगा मौसम : मौसम विभाग की माने तो अगले तीन दिनों तक बारिश, आंधी की आशंका है। इस दौरान मेघगर्जना के साथ हल्की बरसात और धूलभरी हवा चल सकती है। तापमान में और गिरावट आने की संभावना भी जताई गई है।
रामसर . दिन भर आसमान में बादल नजर आए और रुक रुक आंधियों का दौर चलता रहा। सेतराऊ में हल्की बूंदाबांदी भी हुई। क्षेत्र के अन्य स्थानों पर आंधी आई।
शिव. क्षेत्र के विभिन्न गांवों में बुधवार रात्रि को आंधी के बाद गुरुवार सुबह ही दिन उदय होने के साथ तहसील क्षेत्र के कुछ गांवों में बारिश शुरू हुई। जिससे एक बार मौसम खुशनुमा होने के साथ गलियों में भी पानी बहने लगा। कस्बे के विभिन्न मोहल्लों में पानी निकासी की पर्याप्त व्यवस्था नहीं होने से मोहल्ले वासियों के साथ ग्रामीणों को आवाजाही में परेशानी का सामना करना पड़ा।

Home / Barmer / बादल…बूंदाबांदी…आंधी…गर्मी से राहत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो